मनोरंजन

अमिताभ से लेकर पति के सुसाइड तक रेखा की जिंदगी के 6 रहस्यमयी किस्से

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
206
| अक्टूबर 10 , 2017 , 13:52 IST | मुंबई

आज यानी 10 अक्टूबर को बॉलीवुड दीवा रेखा का जन्मदिन हैं। रेखा की पेशेवर और निजी जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आज रेखा जिस मुकाम पर हैं उस पाना हर किसी का सपना होता है, लेकिन इस जगह पर पहुंचने के लिए रेखा को निजी जिंदगी हो या पेशेवर जिंदगी दोनों में ही काफी संघर्ष करना पड़ा है। रेखा की जिंदगी में कई किस्से और राज दफन हैं। आइए आपको बताते हैं रेखा की जिंदगी से जुड़े 6 रहस्यमयी किस्से।

पिता ने कभी नहीं दिया अपना नाम

कहा जाता है रेखा जब हुई तब उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। रेखा का बचपन संघर्ष भरा रहा है, क्योंकि उनके पिता ने कभी उनकी परवाह नहीं की। उनके पिता ने कभी रेखा को अपना नाम नहीं दिया। रेखा के पिता ने लगभग चार शादियां की थीं, लेकिन रेखा की मां से कभी शादी नहीं  की। रेखा को अपने पिता से इतनी नफरत थी कि वो उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं गईं।

2112rekhalead_full

5 मिनट तक बिना बताए सूट किया गया था किसिंग सीन

अपनी बायोग्राफी में रेखा ने अपनी जिंदगी का एक दर्दनाक वाकया बयां किया था। यह दर्द उन्हें महज 15 साल की उम्र में झेलना पड़ा था। यह घटना फिल्म 'अनजाना सफर' की शूटिंग के दौरान हुई। दरअसल, एक रोमांटिक गाने के शूट के लिए रेखा सेट पर पहुंची थीं। वहां जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला एक्टर बिस्वजीत ने उन्हें होठों पर किस करना शुरू कर दिया और ये किस 5 मिनट तक चला। कैमरा लगातार रोल होता रहा और डायरेक्टर ने कट नहीं बोला। यूनिट के सदस्य सीटियां मार रहे थे।

Young-Rekha-Bollywood-Actress

यह किसिंग सीन काफी समय तक सुर्खियों में बना रहा। इस पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाने की कोशिश की थी। जिसके बाद यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि अमेरिका की 'लाइफ मैग्जीन' में इस पर कवर स्टोरी छपी थी। जिसका टाइटल था- 'द किसिंग क्रायसिस ऑफ इंडिया'।

सास ने किया था रेखा का चप्पलों से स्वागत

इसी तरह का एक किस्सा रेखा और विनोद मेहरा की शादी के दौरान हुआ। जब वह दोनों कोलकाता से शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन रेखा का स्वागत चप्पल से किया गया। रेखा की सास कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं। जैसे ही रेखा आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें ढकेल दिया। उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाली और उन्हें घर में घुसने से मना कर दिया।

Rekha-VinodMehra-FlashbackFriday

रेखा के माथे का सिंदूर

एक सवाल हमेशा सभी के लिए एक रहस्य है कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। रेखा के व्यक्तिव को लेकर हमेशा से ही अटकलों का बाजार गर्म रहा है लेकिन ना तो किसी दावे की कोई जांच-परख हुई और ना ही रेखा ने कभी इसे लेकर मुंह खोला। आज तक यह साफ नहीं हो पाया है की रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। 

Article-201525417354263342000

रेखा ने ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगा रखा था और मंगलसूत्र पहना था। इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन भी परिवार के साथ शामिल थे। यहां सफेद साड़ी, लाल बिंदी और सिंदूर में रेखा को देख सब हैरान रह गए थे। हालांकि इस पर सफाई देते हुए रेखा ने कहा था, वह सीधे शूटिंग से शादी में आईं। सिंदूर और मंगलसूत्र उनके फिल्म के गेटअप का हिस्सा थे, जो वह निकालना भूल गई थीं। खैर, आज भी रेखा को सिंदूर लगाए हुए देखा जाता है।

Amitabh-rekha_100112101933

रेखा के सिंदूर पर एक्टर पुनीत इस्सर की पत्नी ने कहा था कि रेखा अमिताभ के लिए सिंदूर लगाती हैं। जबकि रेखा ने एक अवॉर्ड फंक्शन में कहा था कि जिस शहर से वह हैं, वहां सिंदूर लगाने का फैशन है। वहीं 2008 में एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा, मुझे लोगों की प्रतिक्रियाओं से फर्क नहीं पड़ता। मुझे लगता है कि सिंदूर मुझ पर फबता है।

रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के कुछ महीने बाद आत्महत्या कर ली

रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के कुछ महीने ही बाद खुदकुशी कर ली थी। कहा जाता है कि मुकेश ने रेखा का दुपट्टा गले में बांधकर सुसाइड किया था। जिसके बाद मुकेश के परिवार और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने रेखा को कोसा था। तब पूरे देश ने उन्हें वैंप करार दिया था। उनकी फिल्म शेषनाग के पोस्टर पर कालिख मली गई थी।

_c61280ae-7676-11e6-9bc1-888b3aba2d1d

एक्टर्स के साथ रिलेशनशिप

रेखा का कई फिल्म एक्टर्स के साथ रिलेशनशिप रहा। जिसके चलते उन दिनों वह विवादों में रहा करती थीं। अमिताभ के अलावा उनका नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स से जुड़ा।


कमेंट करें