खेल

IPL 2017 - पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 35 रनों से हराया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
241
| अप्रैल 6 , 2017 , 08:43 IST | हैदराबाद

मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के पहले मैच में युवराज सिंह (62) की धुआंधार पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर को 35 रनों से हरा दिया। सनराइजर्स से मिले 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चैलेंजर्स टीम दो गेंद पहले ही में 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।



युवराज को उनकी आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। युवराज ने आईपीएल के इतिहास में अपना सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। युवराज ने 25वीं गेंद पर चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

 

बंगलौर की टीम अपने स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के बगैर ही मैच में उतरी जो घायल होने की वजह से नहीं खेल रहे। केएल राहुल और एबी डि विलियर्स भी नहीं खेल रहे हैं। क्रिस गेल ने पारी की शुरुआत अपने अंदाज़ में की लेकिन 32 के स्कोर पर दीपक हुड्डा की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद मनदीप सिंह और ट्रेविस ने 24 और 30 रनों की पारी खेली. केल जाधव जमते दिखे पर 31 पर रन आउट हो गए. कप्तान शेन वॉटसन से उम्मीदें थे पर नेहरा ने 22 के स्कोर पर उन्हें शिकार बनाया। कुल मिलाकर न तो कोई बढ़िया साझेदारी बन पाई और न ही व्यक्तिगत स्तर पर कोई बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया. पूरी टीम 19.4 ओवरों में 172 पर सिमट गई। 

 

 

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल-10 का रंगारंग आगाज हुआ। इस दौरान पूर्व कप्तानों को सम्मानित किया गया, जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली,वीवीएस लक्ष्मण के अलावा कई दिग्गज शामिल रहे। सभी आठों कप्तान अपनी-अपनी टीमों के साथ मैदान पर आए।

       

बॉलीवुड एक्ट्रेस एमी जैक्सन ने अपने ट्रूप के साथ परफॉर्म किया। 

Amy 1

कल पुणे में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी में रितेश देशमुख महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में परफॉर्म करेंगे।

7 अप्रैल को राजकोट में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी में टाइगर श्रॉफ अपने फैन्स का मनोरंजन करेंगे. वहीं 13 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रद्धा कपूर और सिंगर मोनाली ठाकुर परफॉर्म करेंगी।

15 अप्रैल को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में परिणीति चोपड़ा अपनी अदाओं से जलवा बिखेरेंगी। इसके अलावा बाकी तीन शहरों का कार्यक्रम अभी तय किया जाना है।

Ipl 1


कमेंट करें