खेल

खराब फॉर्म पर गांगुली ने की धोनी की खिंचाई, स्टीव स्मिथ बोले- माही हैं बड़े खिलाड़ी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
282
| अप्रैल 14 , 2017 , 13:32 IST | पुणे

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 10 में अपनी फॉर्म को लेकर जूझ रहे हैं। ऐसे में पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली समेत कई औऱ लोगों की आलोचना झेल रहे धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजॉयंट्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का समर्थन मिला है। स्मिथ ने उन्हें बड़ा खिलाड़ी बताते हुए कहा कि उनकी फॉर्म चिंता की बात नहीं है।

Dhoni 2

धोनी पिछले तीन मैचों में बल्ले से जूझ रहे हैं और अब तक तीन मैचों में उन्होंने महज 12 (नट आउट), 5 और 11 रन ही बनाए हैं।

Ss

इस पर कैट्न स्मिथ ने कहा कि,

धोनी की फॉर्म मेरे लिए चिंता की बात नहीं है। वह बड़े खिलाड़ी हैं और कई बार बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। उम्मीद करता हूं कि आने वाले मैचों में उनके बल्ले से रन निकलेंगे

स्मिथ ने गुजरात लायंस के खिलाफ मैच से पहले कहा, 'इस टूर्नमेंट में धोनी ने अभी तीन ही मैच खेले हैं। हालांकि, मैं मानता हूं कि उनके अपने आत्मविश्वास के लिए भी आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। मैं इसकी उम्मीद करता हूं।' पुणे की टीम पिछले दो मुकाबले हार चुकी है और गुरुवार को उनका सामना राजकोट में गुजरात की टीम से है।

जानिए गांगुली ने क्यों की थी धोनी की आलोचना

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा था कि,

महेंद्र सिंह धोनी 'एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में चैम्पियन खिलाड़ी’ हैं लेकिन उन्होंने संदेह जताया कि वह अब भी खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में अच्छे खिलाड़ी हैं

इतना ही नहीं गांगुली ने धोनी के फार्म को लेकर आलोचना करते कहा था कि वह वनडे अंतरराष्ट्रीय का चैम्पियन खिलाड़ी है लेकिन टी20 क्रिकेट में 10 साल में उसने सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है और यह सर्वश्रेष्ठ रेकॉर्ड नहीं है।

Ganguli

खेल के सबसे छोटे प्रारुप में एक बार फिर धोनी के प्रभावहीन प्रदर्शन के बाद गांगुली ने यह टिप्पणी की। गांगुली ने हालांकि कहा कि धोनी शानदार वनडे खिलाड़ी है और चैपिंयंस ट्रॉफी के लिए उनकी अनदेखी नहीं हो सकती।

गांगुली ने कहा कि,

मैं चैम्पियन्स ट्रॉफी के लिए धोनी को चुनूंगा लेकिन उसे रन बनाने होंगे

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का भी मानना है कि धोनी को बल्ले से रन बनाने होंगे।

Dhoni 4


कमेंट करें