खेल

IPL10 में सट्टेबाजी! कानपुर में धरे गये 3 बुकीज, गुजरात के खिलाड़ियों से होगी पूछताछ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| मई 13 , 2017 , 14:13 IST | कानपुर

IPL में एक बार फिर सट्टेबाजी होने के आरोप लग रहे हैं। बुधवार को कानपुर में खेले गए गुजरात लायन्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच के दौरान सट्टा खिलवाने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Bookies

(आरोपी रमेश शाह मुंबई का रहने वाला है)

पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी शहर के उसी फाइव स्टार होटल से करने का दावा किया है, जिसमें दोनों टीमें ठहरी थीं। पुलिस के मुताबिक, इन तीन लोगों में एक स्टेडियम का स्टाफ मेंबर भी है। बुकीज ने इससे पिच गीला करवाने की बात की थी, ताकि मैच लो स्कोरिंग रहे।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

IPL-10 का 50वां मैच कानपुर में हुआ। इस दौरान बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट को होटल में सट्टेबाजी की जानकारी मिली। पुलिस ने देर रात होटल पर छापा मारा। लैंडमार्क होटल की 17वीं मंजिल से दो सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया। ये वही होटल है जिसमें आईपीएल की दोनों टीमें रुकी थीं।

Bookies 2

(आरोपी विकास चौहान)

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम नयन शाह, विकास कुमार और रमेश कुमार हैं। नयन महाराष्ट्र का रहने वाला है, विकास पुखरायां का है। रमेश कुमार IPL में सब-कॉन्ट्रैक्टर के तौर पर काम करता है। उसे स्टेडियम से ही गिरफ्तार किया गया।

Gl 1

इस तरह हो रही थी सट्टेबाजी की कोशिश

पुलिस के मुताबिक, बुकी ने रमेश से मिलकर पिच गीला करने की बात की थी। रमेश ने बुकी को बताया था कि वो ग्राउंडमैन से कहकर पिच पर ज्यादा पानी डलवा देगा।
पिच तैयार करने की प्रक्रिया से रमेश का कोई लेना-देना नहीं था। लेकिन फिर भी उसने बुकी को ये बताया था कि उसके ग्राउंडमैन स्टाफ से अच्छे संबंध है। ज्यादा पानी डालने पर पिच में नमी बढ़ जाती और मैच लो स्कोरिंग साबित होता।

Gl 2

 


कमेंट करें