खेल

17 जुलाई से शुरू होगी IPL प्रसारण अधिकारों के लिए बोली, 5 साल के लिए मिलेंगे अधिकार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
105
| मई 21 , 2017 , 15:14 IST | मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकारों के लिए बोली प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू हो जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी घोषणा की। इस घोषणा में यह भी बताया गया कि आईपीएल प्रसारण के नए अधिकार पांच साल के लिए दिए जाएंगे।

Lawo_Broadcast_Solutions_Indian_Premier_League_IPL

इस समय आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एसपीएनआई) के पास है, जिसकी अवधि इस संस्करण के अंत में समाप्त हो जाएगी। बीसीसीआई ने पिछले साल सितम्बर में आईपीएल के वैश्विक प्रसारण अधिकारों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन इस प्रक्रिया में लोढ़ा समिति और बोर्ड के बीच संघर्षो के कारण कई रुकावटें आईं।

बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति से मिली जानकारी के अनुसार, आईपीएल शासन परिषद ने हैदराबाद में शनिवार को एक बैठक कर आईपीएल के लिए विभिन्न निविदा प्रक्रियाओं की समय सीमा को अंतिम रूप दिया। प्रशासक समिति के साथ की गई चर्चा के बाद बीसीसीआई ने यह घोषणा की।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा,

मैं खुश हूं कि शासन परिषद और प्रशासक समिति के सदस्यों ने आईपीएल के टेलीविजन अधिकारों के लिए अंतिम समय सीमा तय कर दी है। इस घोषणा से दावेदारी पेश करने वालों को बोली प्रक्रिया की तैयारी के लिए समय मिल जाएगा।

IMG_4322

उल्लेखनीय है कि वल्र्ड स्पोर्ट्स ग्रुप (डब्ल्यूएसजी) ने 2008 में 91.8 करोड़ डॉलर में 10 साल के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को खरीदा था। इसके बाद डब्ल्यूएसजी ने मल्टी स्क्रीन प्राइवेट लिमिटेड (एमएसएम) के साथ एक व्यापारिक समझौता किया, जिससे आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी चैनल के पास चला गया।


कमेंट करें