खेल

IPL 2017: आज से शुरू होने जा रहा है हाईवोल्टेज क्रिकेट टूर्नामेंट, देखिए कौन है सट्टाबाज़ार का फेवरेट?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
316
| अप्रैल 5 , 2017 , 15:25 IST | नई दिल्ली

आईपीएल के दसवें सीजन की शुरूआत बुधवार से होने वाली है। दस साल पूरा करने वाले इस लोकप्रीय क्रिकेट टुर्नामेंट को इस बार यादगार बनाने के लिए आयोजकों ने खास प्लानिंग की है। इस सीजन को यादगार बनाने के लिए आठ शहरों में ओपनिंग सेरेमनी रखी गई है। इस बार 8 अलग-अलग शहरों में बॉलीवुड सितारे लोगों का मनोरंजन करते नजर आएंगे। इसकी शुरुआत बुधवार को हैदराबाद से होगी, जहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल का पहला मुकाबला होगा। इसमें सीजन 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और रनरअप टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मुकाबला होगा।

Vivo-ipl-2016-logos

इन आठ टीमों के बीच होगा मुकाबला

दिल्ली डेयरडेविल्स
गुजरात लायंस
किंग्स इलेवन पंजाब
कोलकाता नाइट राइडर्स
मुंबई इंडियंस
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
सनराइजर्स हैदराबाद
राइजिंग पुणे

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज

Viratkohli-4th-ipl-hundred-30-1464609469

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप-4 में भारतीय खिलाड़ी ही हैं। भारतीय टीम के कप्तान और मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली आईपीएल में रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं। विराट ने आईपीएल में कुल 4110 रन बनाए हैं।

सबसे ज्यादा शतक

11chris-gayle-bangalore

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। क्रिस गेल ने 5 शतक बनाए हैं।

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला खिलाड़ी

145449.2

गेल के नाम आईपीएल के अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। गेल और अन्य खिलाड़ियों के बीच 88 छक्कों का फासला है। गेल ने कुल 251 छक्के लगाए हैं।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज

Lasith-malinga

गेंदबाजों की बात करें तो यहां पर बाजी श्रीलंका के ‘यॉर्कर मैन’ लसिथ मलिंगा ने मारी है। मलिंगा विकेट लेने के मामले में सबसे आगे हैं 

सट्टा बाजार भी सज कर तैयार

Satta-in-cricket

एक तरफ जहां आईपीएल का मैदान सज कर तैयार है वहीं दूसरी तरफ सट्टा बाजार भी सज कर तैयार है। अगर सट्टाबाजार की बात की जाए तो आरसीबी वहां की फेवरेट टीम मानी जा रही है। सबसे कम रेट सट्टा बाजार में आरसीबी का ही है। दूसरे नंबर पर पुणे और तीसरे नंबर पर मुंबई की टीम है। सबसे नीचे पंजाब की टीम है। आपको बता दें कि पिछले साल भी सट्टाबाजार की फेवरेट टीम आरसीबी ही थी जिसने फाइनल तक का सफर भी तय किया था। हालांकि फाइनल में आरसीबी को हैदराबाद के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।


कमेंट करें