इंटरनेशनल

इराकी प्रधानमंत्री ने किया एलान, इस साल के आख़िर तक हो जाएगा IS का सफाया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
132
| अक्टूबर 11 , 2017 , 14:02 IST | बगदाद

इराकी प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने इस वर्ष देश से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पूरे सफाये की उम्मीद जताई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अबादी ने मंगलवार को टेलीविजन पर प्रसारित एक संवाददाता सम्मेलन में आईएस के खिलाफ इराकी सुरक्षा बलों की जीत की सराहना की। उन्होंने मिश्रित जाति वाले किरकुक प्रांत के हवीजा में चलाए गए अंतिम अभियान की खासतौर पर सराहना की।

Iraq_prime_minister_abadi

अबादी ने कहा, "इराकी बलों ने उन इलाकों (हवीजा के पास) को मुक्त करा लिया, जहां पूर्ववर्ती सरकार के दौरान कोई बल पहुंच तक नहीं पाया था। आज (इराक में) हर स्थान पर (आईएस) में भय का माहौल है और जैसा कि हमने वादा किया था इस साल इराक से आतंकवादी संगठन आईएस का पूरी तरह सफाया हो जाएगा।"

Isishead

आपको बता दें कि पिछले महीने ही इराकी सुरक्षाबलों ने ताल अपार के पास एक क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 55 आतंकवादियों को मार गिराया था। ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड (जेओसी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इंफेंट्री प्रभाग के 15 जवानों ने आईएस के 55 आतंकवादियों को मार गिराया, इसमें 26 आत्मघाती हमलावर भी थे। प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने ताल अफार के आईएस के चंगुल से पूरी तरह से आजाद होने का ऐलान किया था।


कमेंट करें