नेशनल

जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं आयरन लेडी इरोम शर्मिला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
183
| जुलाई 13 , 2017 , 17:14 IST | कोडइकनाल

मणिपुर में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (आफ्सपा) के विरोध में अथक संघर्ष करने वाली इरोम शर्मिला ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया है। इरोम ने तमिलनाडु के हिल स्टेशन कोडइकनाल में बुधवार को उप रजिस्ट्रार राजेश के कार्यालय में लंबे समय से प्रेमी रहे ब्रिटिश नागरिक 'डेसमंड कुटान्हो' के साथ शादी का आवेदन दिया है।


इरोम शर्मिला को इस साल मणिपुर विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। शर्मिला ने हिंदू विवाह अधिनियम के तहत आवेदन दायर किया। उप रजिस्ट्रार ने उन्हें बताया कि यह एक अंतर-धार्मिक विवाह है, इसलिए उन्हें विशेष विवाह अधिनियम के तहत आवेदन दायर करना होगा। राजेश ने कहा कि उनके आवेदन को नोटिस बोर्ड पर लगाया जाएगा और 30 दिनों के नोटिस की अवधि पूरी होने के बाद ही शादी होगी।

13THSHARMILA

शर्मिला मणिपुर से कोडइकनाल शिफ्ट हो गई हैं और वह पिछले कुछ समय से अपने दोस्त के साथ ही रह रही हैं। शर्मिला ने संवाददाताओं को बताया कि वह कोडइकनाल शांति की तलाश में आई थीं और उन्हें यह जगह पसंद आई। हालांकि, वह अपनी लड़ाई हार गई हैं लेकिन उन्होंने अपना मकसद नहीं छोड़ा है।

शर्मिला आफ्सपा हटाने की मांग को लेकर अपनी जिंदगी का बड़ा हिस्सा अनशन पर गुजार चुकी हैं। आफ्सपा नहीं हटा और अंतत: उन्हें अपना अनशन तोड़ना पड़ा था।


कमेंट करें