इंटरनेशनल

इजरायली नर्स ने फिलिस्तीनी बच्चे को कराया स्तनपान, दुनिया है हैरान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
210
| जून 11 , 2017 , 17:34 IST | यरुशलम

पूरी दुनिया जानती है कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच किस हद तक दुश्मनी हैं। दोनों देश एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाने का एक भी मौका नहीं गंवाते हैं, लेकिन इस बार एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर लोग हैरत जताने के साथ भावुक हो रहे हैं।

Israil

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं, जिसमें इजरायली की एक नर्स फिलिस्तीनी महिला की कोख से पैदा हुए नवजात को स्तनपान करा रही है। मानवता की मिसाल पेश करती इस तस्वीर की दुनिया भर में चर्चा हो रही है।

फिलिस्तीनी महिला सड़क दुर्घटना में हो गई थी घायल

गौरतलब है कि सड़क दुर्घटना में फिलिस्तीनी महिला बुरी तरीके से घायल हो गई थी और उसके पति की मौत हो गई थी। महिला को इजरायल के करीम अस्पताल में भर्ती कराया है। उसके बच्चे को भूख के मारे बिलखता देख इजरायली नर्स का कलेजा पसीज गया और उसने बच्चे को गोद में उठाया और स्तनपान कराने लगी। इंसानियत की मिसाल पेश करने वाली यहूदी नर्स का नाम उला ओस्‍ट्रोवस्‍की-जक है।

इजरायली नर्स ने पहले करीब सात घंटे तक बच्चे को बोतल से दूध पिलाने की कोशिश की, लेकिन उसने रोना बंद नहीं किया. इसके बाद उसने स्तनपान कराने का फैसला लिया।

देखिए वीडियो

नर्स ने कहा कि,

उसकी (बच्‍चे की) मौसी बेहद हैरान थी कि एक यहूदी कैसे दूध पिलाने को तैयार हो गई, मगर मैंने उनसे कहा कि हर मां यही करेगी

लाखों लाइक्स मिल रहें हैं इस वीडियो को

अपनी शिफ्ट के दौरान नर्स ने नवजात को पांच बार स्‍तनपान कराया और जब परिवार इस बात को लेकर चिंतित था कि नर्स के जाने के बाद क्‍या होगा, तो उला ने उसका भी बंदोबस्‍त किया। नर्स ने एक फेसबुक ग्रुप पर पोस्ट लिखी, जिसपर हजारों जवाब आए और कई महिलाओं ने आकर बच्‍चे को खिलाने के लिए कॉल किया। यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर हजारों बार शेयर की गई है।

 


कमेंट करें

अभी अभी