ऑटोमोबाइल

11 मई को भारत में लॉन्च होगी ISUZU की MU-X, जानिए कार की खासियत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
189
| मई 2 , 2017 , 13:30 IST | नई दिल्ली

वाहन निर्माता कंपनी इसुजु 'डी-मैक्स वी-क्रॉस' पिकअप ट्रक लॉन्च करने के बाद अब भारत में अपनी नई 'एसयूवी एमयू-एक्स' को 11 मई तक लॉन्च करने की योजना बना रही है। कुछ दिनों पहले इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

बता दें इसुजु ने इस कार को बनाने के लिए 3 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। कंपनी के मुताबिक इसुजु 'एसयूवी एमयू-एक्स' लॉन्च करने के बाद कंपनी की एमयू-7 को रिप्लेस करेगी। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला टोयोटा फोर्चुनर, शेवरलेट ट्रेलब्रेज़र, और फोर्ड एंडेवर से होगा। ख़बरों की मानें तो कंपनी ने डी-मैक्स वी-क्रॉस को अपने आंध्र प्रदेश स्थित प्लांट में तैयार किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इस कार का प्रोडक्शन भी इसी प्लांट में कर सकती है।

ISU-MUX-Isuzu-MU-X-lease

इसुजु 'एसयूवी एमयू-एक्स' कार की खासियत


7 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम
ऑडियो वीडियो नेविगेशन
ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल
एडजस्टेबल ड्राइवर सीट
एबीएस के साथ इबीडी जैसे फीचर दिए गए हैं

Capture

कार की पावर और इंजन की बात करें तो, इंटरनेशनल बाजार में एमयू-एक्स में 3.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 174 बीएचपी की पावर के साथ 380 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

वहीं भारत में भी इसुजु एमयू-एक्स इसी इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है। लेकिन माना जा रहा है कि इंजन के पावर और टॉर्क में थोड़ा फर्क हो सकता है। भारत में लॉन्च होने वाली इसुजु में 3.0 लीटर इंजन मिलेगा जो 161 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस कार की अनुमानित कीमत 24 से 28 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

PhpThumb_generated_thumbnail


कमेंट करें