विज्ञान/टेक्नोलॉजी

FB डाटा लीक: जकरबर्ग की US Senate के सामने पेशी, मांगी माफी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
827
| अप्रैल 10 , 2018 , 10:53 IST

डाटा लीक मामले में एक बार फिर फेसबुक संस्थापक मार्क जकरबर्ग को माफी मांगनी है और इस बार अमेरिकी सेनेट के सामने। कांग्रेस के सामने जकरबर्ग की दो दिन (मंगलवार और बुधवार) को पेशी होगी, जिसके लिए उन्होंने अपना माफीनामा पहले ही तैयार कर लिया है। पेशी के दौरान जकरबर्ग सांसदों के सामने अपनी कंपनी पर से उठे भरोसे को बहाल करने की कोशिश करते दिखेंगे।
33 वर्षीय जकरबर्ग मंगलवार को सेनेट कॉमर्स ऐंड जूडिशरी कमिटियों के सामने और बुधवार को हाउस एनर्जी ऐंड कॉमर्स कमिटी के सामने पेश होंगे। यहां वह बताएंगे कि कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा करोड़ों फेसबुक यूजर्स के डेटा चोरी करने के बाद फेसबुक ने कैसे यूजर डेटा को सुरक्षित रखने की तैयारी की है।

दोबारा नहीं होगी डेटा लीक- जकरबर्ग

एनर्जी ऐंड कॉमर्स कमिटी ने सोमवार को जकरबर्ग के कांग्रेस में दिए जाने वाले बयान को जारी किया। इस बयान में जकरबर्ग ने कहा है कि कैंब्रिज एनालिटिका मामले में जो हुआ, वैसा दोबारा होने से रोकना कंपनी की जिम्मेदारी है। उन्होंने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि फेसबुक को सुरक्षा के लिए इससे ज्यादा उपाय करने चाहिए थे। जकरबर्ग ने कहा, 'यह मेरी गलती थी और मैं माफी चाहता हूं। मैंने फेसबुक शुरू किया, मैंने इसे चलाया और यहां जो भी होता है उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं।'

डेटा को सेफ करने के लिए कंपनी उठा रही है कड़े कदम

जकरबर्ग ने कहा कि यूजर्स की निजी जानकारियों को बाहरी लोगों से बचाने के लिए कंपनी ने कई कदम उठाए हैं। इससे अलग जकरबर्ग ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि कंपनी चुनावों और लोकतंत्र पर सोशल मीडिया के प्रभाव पर शोध करने के लिए एक स्वतंत्र चुनाव अनुसंधान आयोग की स्थापना करेगी।

बैनर इमेज साभार: Gatty Images 


कमेंट करें