खेल

60 सालों में पहली बार फीफा वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी इटली, गोलकीपर ने लिया संन्यास!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
103
| नवंबर 14 , 2017 , 09:54 IST | मिलान

6 बार फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाली और 4 बार खिताब जीतने वाली इटली 2018 में रूस की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप में पहुंच न सकी।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में खेलने के लिए क्वालीफाइंग मुकाबले में स्वीडन को हर हाल में जीत हासिल करनी थी लेकिन सान सिरो में खेले गए मैच में स्वीडन ने उसे गोलरहित ड्रा पर रोक दिया। इटली ने आखिरी बार 2006 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। हालांकि उसके बाद अगले दो वर्ल्ड कप में इटली ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

दुनिया की दिग्गज टीमों में शुमार इटली के बगैर वर्ल्ड कप के बारे में सोचा ही नहीं जा सकता। लेकिन 1958 के बाद से अबतक 60 साल में ऐसा पहली दफा होगा कि वो वर्ल्ड कप में नहीं दिखेगी। इस मैच के बाद इटली में शोक की लहर फैली हुई।

वहीं वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई न कर पाने पर हताश इटली के स्टार गोलकीपर जानलुइजी बुफॉन ने मैच समाप्त होने के तुरंत बाद अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी। वैसे ये तीसरी दफा हुआ है कि इटली वर्ल्ड कप नहीं खेल रही है। इससे पहले 1930 में जब पहली बार ये मुकाबला खेला गया था उस वक्त इटली हिस्सा लेने नहीं गई थी। इसके बाद 1958 में वो क्वालिफाई करने में नाकाम रही थी।


कमेंट करें