नेशनल

J&K: कुपवाड़ा और माछिल में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 2 आतंकी ढेर

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
190
| सितंबर 16 , 2017 , 09:29 IST | जम्मू

जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर और कुपवाड़ा में शनिवार को सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। पूरे इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

वहीं दूसरी अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। बीएसएफ की आधा दर्जन से ज्यादा चौकियों को पाकिस्तानी सैनिकों ने निशाना बनाया है। शुक्रवार की देर रात पाकिस्तानी सैनिकों की तरफ से शुरू हुई फायरिंग शनिवार सुबह 6.45 बजे तक चलती रही। इसमें कई मवेशी मारे गए और संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के अरनिया उपक्षेत्र में मोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों के इस्तेमाल से गोलीबारी की।

अधिकारी ने बताया, बीएसएफकी साई, त्रेवा और जबोवाल अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया गया है। भारतीय जवानों ने भी मुहंतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी सैनिकों को फायरिंग की। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से की जा रही अंधाधुंध गोलीबारी में दो घर, एक मंदिर और तीन पशुशालाएं क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

41-ceasefire_5

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को भी संघर्षविराम का उल्लंगन कर गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसमें बीएसएफ का एक जवान भी शहीद हो गया था।

हाल के दिनों में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर होता रहा है। दो दिन पहले 13 सितंबर को भी पाकिस्तान की ओर से पुंछ सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन में दो बीएसएफ जवान समेत पांच लोग घायल हो गए थे।


कमेंट करें