अभी-अभी

अमित शाह के बेटे पर लगे आरोपों पर BJP की सफाई, झूठी है वेबसाइट की खबर, करेंगे केस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
159
| अक्टूबर 8 , 2017 , 19:57 IST | नई दिल्ली

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के रेवेन्यू में हुई 'बेतहाशा बढ़ोतरी' की खबर को लेकर बीजेपी ने सफाई दी है। इस खबर पर बीजेपी ने कहा कि यह 'पुराना कांग्रेसी तरीका है।' पार्टी की ओर से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 'द वायर' वेबसाइट पर 'फर्जी खबर' को छापने का आरोप लगाया है और कहा है कि ये काम 'गलत और बुरी मंशा' के इरादे से किया गया है। पीयूष गोयल ने कहा कंपनी के द्वारा किया गया सभी लेन-देन नियमों के मुताबिक हुआ है।

पीयूष गोयल ने कहा कि 'जय शाह' खबर छापने वाली वेबसाइट 'द वायर' के मालिक, संपादक और खबर लिखने वाली पत्रकार के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस करेंगे।' उन्होंने कहा, 'सोमवार को अहमदाबाद में जय शाह वेबसाइट के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की आपराधिक मानहानि का केस करेंगे।' पीयूष गोयल ने आगे कहा कि जय शाह कानून का पालन करने वाले कारोबारी हैं।

उन्होंने कहा कि कमोडिटी ट्रेड में अमूमन ट्रांजेक्शन बड़ा होता है और जब कोई कंपनी अपना काम शुरू करती है, तो पहले साल में उसका कारोबार शून्य से शुरू होता है, इसलिए रेवेन्यू में होने वाली बढ़ोतरी बहुत ज्यादा होती है। गोयल ने कहा, 'नई कंपनी का पहले साल में राजस्व बढ़ता ही है। इसलिए 16,000 गुणा बढ़ोतरी जैसा कुछ भी लिखना, महज सनसनी फैलाने के लिहाज से किया गया।'

'द वायर' द्वारा प्रकाशित जय शाह की खबर:-

वेबसाइट 'द वायर' के मुताबिक रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार जय की कंपनी की बैलेंस शीट में बताया गया है कि मार्च 2013 और मार्च 2014 तक उनकी कंपनी में कुछ खास कामकाज नहीं हुए और इस दौरान कंपनी को क्रमश: कुल 6,230 रुपये और 1,724 रुपये का घाटा हुआ। लेकिन जैसे ही केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी और उनके पिता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में आश्चर्यजनक रूप से इजाफा हुआ है।

साल 2014-15 के दौरान उनकी कंपनी को कुल 50,000 रुपये की इनकम पर कुल 18,728 रुपये का लाभ हुआ। मगर 2015-16 के वित्त वर्ष के दौरान जय की कंपनी का टर्नओवर लंबी छलांग लगाते हुए 80.5 करोड़ रुपये का हो गया। यह 2014-15 के मुकाबले 16 हजार गुना ज्यादा है।


कमेंट करें

अभी अभी