नेशनल

राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सेंट्रल हॉल में गूंजे 'जय श्री राम' के नारे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
189
| जुलाई 25 , 2017 , 14:52 IST | नई दिल्ली

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान कई सांसदों ने जय श्री राम के नारे लगाए। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि ये नारे किसने लगाए, लेकिन शपथ ग्रहण होने के तुरंत बाद कुछ सांसदो ने भारत माता की जय के साथ-साथ जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए।

संसद के केंद्रीय कक्ष में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर ने रामनाथ कोविंद को पद की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण किए जाने के बाद जैसे ही राष्ट्रगान बजाया गया, इसके तुरंत बाद भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगाए गए।

यह पहली बार नहीं है जब संसद भवन में जय श्री राम का नारा लगाया गया हो। इससे पहले जब भाजपा सदस्यों ने प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी का स्वागत समारोह किया था, उस दौरान भी ऐसी नारेबाजी की गई थी। उस समय जय श्री राम के साथ मोदी-मोदी के भी नारे लगे थे।

गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद ऐसे पहले राष्ट्रपति है जो आरएसएस से जुड़े हुए हैं। ऐसे में जय श्री राम का नारा लगाए जाने के बाद विपक्ष इस मुद्दे को उठा सकता है।


कमेंट करें