नेशनल

उधमपुर में खड़े ट्रक से टकराई अमरनाथ यात्रियों की बस, 13 तीर्थयात्री घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1363
| जुलाई 12 , 2018 , 11:41 IST

जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में 13 अमरनाथ श्रद्धालु घायल हो गए। तीर्थयात्रियों को ले जा रहा वाहन जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बिरमा ब्रिज बाईपास के पास दुर्घटना का शिकार हो गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के तुरंत बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया। उधमपुर एमपी जितेन्द्र सिंह और एमओएस पीएमओ ने एएनाई को बताया कि वह सुबह से डीसी उधमपुर और प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं। सभी घायल तीर्थयात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उन्हें सारी आवश्यक सहायताएं प्रदान की जा रही हैं। ताजा जानकारी अनुसार सभी यात्री अब खतरे से बाहर आ चुके हैं।

बता दें की वापस लौट रहे अधिकांश तीर्थयात्री झांसी और यूपी के आसपास के इलाके के रहने वाले हैं। पिछले दिनों, अमरनाथ मंदिर के गुफा के पास कार्डियक अरेस्ट के कारण दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि पुलवामा जिले में सड़क दुर्घटना में एक और महिला की मौत हो गई थी, इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान अब तक करीब 20 लोगों की मौत हो गई है।
उधमपुर एसएसपी रईस भट्ट ने बताया कि 2 से 3 लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। फिलहाल घायल हुए 13 लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है। इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि, वे हालात पर पूरी नजर रखे हुए हैं, ताकि घायलों को पूरी सहायता मिले। उन्होंने कहा कि, घायलों में अधिकतर झांसी और उत्तर प्रदेश के आसपास के रहने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें-: जम्‍मू-कश्‍मीर: कुपवाड़ा के जंगलों में आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

इससे पहले चार जुलाई को बालटाल स्थित बरारी मार्ग में भूस्खलन के जद में आने से पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए थे। यह जत्था बालटाल के 14 किलोमीटर के रुट पर सफर कर रहे थे।


कमेंट करें