नेशनल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, हथियार बरामद

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
166
| अगस्त 4 , 2017 , 10:55 IST | अनंतनाग

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी ने पिछले महीने ही हिजबुल ज्वाइन किया था।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।
पुलिस अधिकारी ने बताया, 'मृतक आतंकी के पास से हथियार बरामद किए गए हैं।'
पुलिस के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने घर में छुपे एक आतंकी को मार गिराया।

पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि इलाके में तीन आतंकियों के होने की सूचना के बाद अनंतनाग पुलिस, 3 राष्ट्रीय रायफल और सीआरपीएफ की बटालियन द्वारा ऑपरेशन शुरू किया गया। सर्च के दौरान आतंकियों ने टीम पर फायरिंग की और दो आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहे। इस फायरिंग में एक बाइक सवार के भी मारे जाने की खबर है।मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उसके शरीर पर गोलियों के निशान हैं। एेसी आशंका है कि उसकी मौत गोलीबारी में हुई है।

इनमें से मारा गया आतंकी अनंतनाग का ही रहने वाला बताया जा रहा है जिसका नाम यावर है।

पुलिस के अनुसार गुरुवार रात अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी गोलियां बरसाकर भागने में सफल हो गए। बाद में मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। आतंकी के पास से एक एसएलआर, ग्रेनेड बरामद किया गया है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में सेना को मिली यह चौथी बड़ी कामयाबी है।


कमेंट करें