नेशनल

J&K: ईद मनाने घर जा रहे सेना के जवान को आतंकियों ने किया अगवा, तलाश जारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1871
| जून 14 , 2018 , 16:54 IST

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने अवकाश पर घर जा रहे एक सैन्यकर्मी को अगवा कर लिया। अगवा जवान का नाम औरंगजेब है और वह पुंछ जिले का निवासी है।  फिलहाल, अगवा सैन्यकर्मी को छ़ुड़ाने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए सघन तलाशी अभियान चला रखा है। अलबत्ता, सैन्य प्रशासन और पुलिस ने इस घटना पर चुप्पी साध रखी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, आज सुबह नौ बजे के करीब शादीमर्ग,पुलवामा में स्थित सेना की 44 आरआर के जवानों ने अपने शिविर के बाहर एक सूमो टैक्सी को रोका। उन्होंने उसमें अपने एक साथी औरंगजेब को बैठाया। औरंगजेब जम्मू संभाग के जिला पुंछ का रहने वाला है और वह कथित तौर पर ईद मनाने के इरादे से आज अपने घर के लिए रवाना हुआ था। सूमो टैक्सी में बैठकर उसे शोपियां पहुंचना था और वहां से उसने मुगल रोड के रास्ते पुंछ अपने घर जाना था।

अलबत्ता, शोपियां से कुछ दूरी पर पहले स्थित कलमपोरा में स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के एक दल ने सूमो टैक्सी को रोक लिया। उन्होंने भीतर बैठे सभी लोगों की छानबीन की और औरंगजेब की निशानदेही कर उसे अपने साथ ले गए।

पुलवामा और आसपास के इलाके में आतंकवादियों का दुस्साहस बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि आतंकवादियों ने बुधवार देर रात को भी एक पुलिस ऑफिसर और एक स्थानीय नागरिक को किडनैप कर लिया था। इन दोनों का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। अगवा पुलिसकर्मी की पहचान मोहम्मद इश्क अहमद के रूप में हुई है और वह एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) हैं। वहीं अगवा किए गए स्थानीय नागरिक की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई। 


कमेंट करें