राजनीति

नीतीश को मोदी देंगे बड़ा तोहफा, जेडीयू के ये दो नेता केंद्र में बनेंगे मंत्री!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
340
| जुलाई 27 , 2017 , 14:28 IST | नई दिल्ली

बिहार में महागठबंधन के साथ अपना रिश्ता तोड़ने के बाद लगातार सवाल पूछे जा रहे थे कि बिहार में बीजेपी को सरकार में लाने के बदले नीतीश कुमार की क्या डील हुई है। अब धीरे-धीरे इस राज से परदा उठना शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने लालू यादव को सत्ता से बाहर करने के बदले नीतीश कुमार को बड़ा इनाम देने का मन बना लिया है। 15 अगस्त के बाद होने वाले मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में जेडीयू कोटे से दो लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है।

Pm-modi-nitish-kumar-smiling_650x400_41437814632

ये दो नाम है सबसे आगे..

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी और नालंदा से जेडीयू के सांसद कौशलेंद्र कुमार को मंत्री बनाया जाना लगभग तय हो गया है। खबरें मिल रही है कि केसी त्यागी की उम्र और कद को देखते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है, वहीं कौशलेंद्र कुमार को राज्य मंत्री बनाया जाएगा। हालांकि अभी तक इसपर जेडीयू की तरफ से कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन जानकारों की मानें तो नीतीश कुमार को खुश करने के लिए जेडीयू कोटे के मंत्रियों को भारी भरकम मंत्रालय दिया जाएगा। 

इस बारे में जब बीजेपी के प्रवक्ता शहनवाज हुस्सैन से पूछा गया तो वो सवाल को टाल गए, लेकिन जाते जाते कह गएं कि हम पुराने साथी हैं और अगर पीएम चाहें तो जेडीयू के नेताओं को मंत्री बना सकते हैं। आपको बता दें कि बुधवार शाम को नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था। जिसके बाद बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार ने दोबार से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है।

टैग्स: Cabinet|Pm modi|Nitish kumar|#jdu

कमेंट करें