राजनीति

लालू की 'एंटी बीजेपी रैली' पर ग्रहण, जदयू का शामिल होने से इनकार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
97
| जुलाई 2 , 2017 , 13:13 IST | पटना

बिहार में चल रही महागठबंधन की सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पिछले कुछ महीनों से लगातार ऐसे वाक्ये सामने सामने आए हैं जिसे देख लगता है कि गठबंधन की दीवार दरकने लगी है। हालांकि बार-बार लालू यादव की तरफ से ट्वीट कर महागठबंधन में चट्टान सी मजबूती होने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन नीतीश और लालू की पार्टी एक के बाद एक कई मुद्दों पर आमने-सामने आकर लालू की बातों पर सवालिया निशान खड़े कर दे रही है। ताजा मामला आगामी 27 अगस्त को पटना में आयोजित राजद की 'भाजपा विरोधी रैली' से जुड़ा है। जिसको लेकर जदयू ने अलग सुर अलापा है। जदयू ने राजद की इस रैली में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

जदयू नेता श्याम रजक ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी 27 अगस्त को पटना में होने वाली राजद की भाजपा विरोधी रैली में शामिल नहीं होगी। मालूम हो कि इससे पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन करने का एलान किया था। जिसको लेकर महागठबंधन में सियासी बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया था।

जदयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने कहा कि 27 अगस्त को पटना में आयोजित 'भाजपा हटाओ, देश बचााओ' रैली राजद की रैली है, महागठबंधन की रैली नहीं है। उन्होंने कहा कि इसमें हमारी पार्टी को नहीं बुलाया गया है और उसमें जदयू का शामिल होना जरूरी नहीं है. उसमें राजद के बैनर और नेता होंगे।


कमेंट करें