नेशनल

शरद यादव की राज्यसभा में JDU नेता पद से छुट्टी, अली अनवर भी निलंबित

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
486
| अगस्त 12 , 2017 , 19:04 IST | पटना

बिहार में जारी उठापटक के बीच शरद यादव की राज्यसभा में जेडीयू नेता के पद से छोट्टी हो गई है। उनकी जगह अब आरसीपी सिंह राज्यसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे।

शुक्रवार को 9 जेडीयू सांसदों ने शरद यादव की पार्टी विरोधी गतिविधियो की शिकायत की थी। अब खबर है कि शरद यादव की पार्टी से भी विदाई हो सकती है।

जेडीयू ने राज्यसभा सांसद अली अनवर अंसारी को भी पार्टी से निलंबित कर दिया है। अली अनवर को शुक्रवार को हुई विपक्ष की बैठक में शामिल होने पर पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी के सी त्यागी ने बताया कि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अली अनवर को बुलाकर विपक्ष ने जेडीयू को तोड़ने का काम किया है। पार्टी इसकी निंदा करती है।

केसी त्यागी ने कहा, शरद यादव ने अपनी बयानबाजी में जो कुछ भी कहा है पार्टी के लिए कहा है। उसे गंभीरता से लिया गया है। पार्टी की मीटिंग में शरद यादव पर फैसला लिया जाएगा।

त्यागी ने बताया कि, 19 अगस्त को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना में हो रही है। इसमें शरद यादव को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है।

आपको बता दें कि, महागठबंधन के टूटने के बाद शरद यादव के सुर बागी हो गए हैं। जिसके कारण शरद यादव को पार्टी का साथ नहीं मिल रहा है। इसकी का नतीजा है कि शरद यादव को जेडीयू से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

 


कमेंट करें