वीडियो

ये वीडियो आपके होश उड़ा देगा..जब पायलट की सूझबूझ से बची 146 जिंदगी

icon कुलदीप सिंह | 0
262
| अगस्त 8 , 2017 , 17:46 IST

इन दिनों एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियों को आप देखेगें तो देखते रह जाएंगे। इस वीडियो में आप देख सकते है कैसे एक पायलट की समझदारी से कई यात्रियों की जान बच गई। दरअसल फ्लाइट का नोज़ गियर जाम हो गया था जिसके बाद पायलट ने जेट की आपातकालीन लैंडिंग करवाई।

दरअसल 21 सितंबर, 2005 को कैप्टन स्कॉट बर्क ने लॉस एंजेलिस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयरबस ए 320-200 में एक आपातकालीन लैंडिंग को अंजाम दिया। जेट ब्लू फलाइट को कैलिफ़ोर्निया से न्यूयॉर्क शहर के लिए उड़ान भरी थी। यह एयरक्राफ्ट वर्ष 2002 का निर्मित था। टेक ऑफ करने के बाद पायलट को महसूस हुआ कि फ्लाइट का लैंडिंग गियर जाम हो गया है। 

तभी पायलट-इन-कमांड ने फैसला किया कि यह विमान लांग बीच हवाई अड्डे पर जमीन के बजाय लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एलएएक्स) में उतर जाएगा, ताकि अपने लंबे, चौड़े रनवे और आधुनिक सुरक्षा उपकरणों का लाभ उठा सकें। विमान में मौजूद सभी यात्री लाइव समाचार कवरेज देखने में सक्षम थे। क्योंकि JetBlue विमान DirecTV उपग्रह टेलीविजन से लैस था। पायलट ने अपनी सूझबूझ से इस शानदार लैंडिग को अंजाम दिया और सबकी जान बचा ली।

आपको बता दें कि उस समय फ्लाइट में 140 यात्री और 6 क्रू-मेंबर्स थे। फ्लाइट में मौजूद में सभी व्यक्ति सुरक्षित थे। किसी को चोट तक नही लगी थी।

यहां देखिए जेट ब्लू फ्लाइट की शानदार लैंडिग

(video courtesy: BeigeMMP)


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें