नेशनल

झारखंड: सिमडेगा में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, थाना प्रभारी समेत 2 शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
217
| अप्रैल 9 , 2017 , 14:43 IST | सिमडेगा

झारखंड के सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र में नक्सली संगठन पीएलएफआइ से मुठभेड़ में बानो थाना प्रभारी विद्यापति सिंह और सिपाही राजू बिरूली शहीद हो गए। रांची रेंज के डीआइजी अनिल वेणुकांत होमकर ने घटना की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि घटना मे पीएलएफआइ के नक्सलियों का हाथ है। घटना की सूचना मिलने के बाद सिमडेगा के एसपी राजीव रंजन सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए ।

उधर, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सिमडेगा में शहीद थाना प्रभारी व पुलिस कर्मी के परिजनों को दस लाख रूपये व नौकरी देने की घोषणा की है, साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा है कि इनके बचे हुए सेवा का पूरा वेतन परिवार को दिया जाएगा। शहीद थाना प्रभारी व पुलिसकर्मी के बच्चों के पढ़ाई की खर्च का वहन भी सरकार करेगी। 

Sho simdega

(शहीद थाना प्रभारी विद्यापति सिंह)

जानकारी के मुताबिक थाना प्रभारी विद्यापति सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम पीएलएफआइ उग्रवादियों के खिलाफ छापामारी करने गई थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का दस्ता बानो और महाबोवांग थाना क्षेत्र की सीमा पर रूका हुआ है।

Sp office simdega

पुलिस की टीम के पहुंचने के बाद उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। शनिवार देर रात डेढ़ बजे तक उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी थी। घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गए हैं।

Plfi 2

पीएलएफआइ का चाईबासा, खूंटी, गुमला, सिमडेगा और रांची के ग्रामीण इलाकों में काफी प्रभाव है। पिछले साल इस संगठन ने 89 घटनाओं को अंजाम दिया था, जिसमें 41 आम सिविलियन की मौत हुई थी।

Plfi


कमेंट करें