नेशनल

ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टरों की शर्मनाक करतूत, इलाज छोड़कर लड़ने लगे, देखें वीडियो

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
135
| अगस्त 30 , 2017 , 10:50 IST | जोधपुर

राजस्थान के जोधपुर स्थित एक अस्पताल का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें डॉक्टर ऑपरेशन टेबल पर बेसुध महिला मरीज को छोड़कर आपस में लड़ते नजर आ रहे हैं।

ये पूरा मामला जोधपुर के उम्मेद अस्पताल का है। जहां ऑपरेशन थियेटर की टेबल पर एक गृभवती महिला के इलाज को छोड़कर डॉक्टर आपस में लड़ रहे हैं। दरअसल, महिला मरीज के पेट में ही बच्चे की मौत हो गई थी, जिसके बाद उसका ऑपरेशन किया जाना था। इस बीच ऑपरेशन थियेटर में मौजूद गायनेकोलॉजिस्ट और एनेस्थेटिक किसी बात को लेकर आपस में झगड़ने लगे। जब डॉक्टर आपस में लड़ रहे थे उस दौरान ऑपरेशन टेबल पर बेसुध पड़ी महिला का पेट खुला हुआ था।

Doctor

जानकार बताते हैं कि गर्भवती के पेट में लंबे समय तक मृत बच्चे का रहना उसके लिए बेहद खतरनाक होता है, लेकिन गायनी विभाग के डॉक्टर अशोक नेनीवाल और ऐनेस्थेटिक डॉ. एमएल टाक ही इस बात को भूल गए।

भगवान का दर्जा दिए जाने वाले डॉक्टरों से मरीज ऐसी लापरवाही की उम्मीद नहीं करते हैं। लिहाजा सरकार को इन डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, जो अपने कर्तव्य को भूल कर आपस में लड़ना शुरू हो गए।

इस वीडियो के वायरल होने के बादऑपरेशन थियेटर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि ऑपरेशन के दौरान मोबाइल अंदर नहीं ले जा सकते हैं क्योंकि मोबाइल इंफेक्शन और रेडीयेशन का सबसे बड़ा सोर्स माना जाता है।

देखें वीडियो

 


कमेंट करें