नेशनल

बीजेपी प्रवक्ता ने पाकिस्तान को भेजी चप्पलें, लोग भी पैसे खर्च कर भेज रहे हैं जूते

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
187
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | नई दिल्ली

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ जैसा सलूक किया गया उससे देश के लोगों में भारी गुस्सा है। वहां पर उनकी मां और पत्नी के जूते भी रख लिए गए। इसी का जवाब देने के लिए दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने एक अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत उन्होंने पाकिस्तानी हाई कमीशन को एक जोड़ी चप्पल भेजी है। तजिंदर बग्गा ने ट्‌वीट किया,

पाकिस्तान हमसे चप्पल चाहता है, तो उन्हें चप्पल दीजिए। मैंने एक जोड़ी चप्पल ऑर्डर किया है और उन्हें भेज दिया है।

बग्गा ने आम लोगों से आग्रह किया है कि वे भी पाकिस्तान को चप्पल भेजें और ऑर्डर का स्क्रीन शॉट #JutaBhejoPakistan से ट्‌वीट करें। इस अभियान को शुरू हुए कुछ घंटे ही हुए हैं और अबतक सौ से अधिक जूते भेजे जा चुके हैं।

पाकिस्तान की इन्हीं हरकतों की आलोचना भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने  संसद में की थी। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान की आलोचना होने लगीं। उन्‍होंने कहा, शुक्र है कि पाकिस्‍तान ने यह नहीं कहा कि जूतों में बम था। ट्विटर पर #ChappalChorPakistan ट्रेंड होने लगा।

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी जब उनसे मिलने पाकिस्‍तान गईं, तो मुलाकात से पहले उनकी बिंदी, मंगलसूत्र और चूड़ियां उतरवा ली गई थीं। सुरक्षा का हलावा देते हुए जाधव की पत्नी की जूती तक उतरवा ली गई। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने जूती वापस भी नहीं किए।


कमेंट करें