नेशनल

काबुल में भीषण कार धमाके में 24 की मौत, 42 घायल

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
178
| जुलाई 24 , 2017 , 13:34 IST | काबुल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को एक कार बम विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में 24 लोग मारे गए और 42 लोग घायल हो गए हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब डैनीश साई डेनिश ने कहा कि हताहत होने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

बता दें कि ये हमला काबुल के पश्चिम में मोहम्मद मोहाकिक घर के पास हुआ है। जाने-माने राजनेता मोहम्मद मोहकिक अफगानिस्तान की पीपुल्स इस्लामिक यूनिटी पार्टी के संस्थापक हैं। फिलहाल मोहकिक फिलहाल अफगानी संसद के सदस्य हैं। धमाके में घायल लोगों को नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, हमले का लक्ष्य स्पष्ट नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "विस्फोट सुबह करीब 6.50 बजे गोला-ए-दवाखाना में मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला के डिप्टी मोहम्मद मोहकिक के घर के पास हुआ।"

बता दें कि विस्फोट स्थल के आसपास के क्षेत्रों में शिया हजारा समुदाय के लोगों की बहुलता है। गौरतलब है कि करीब एक साल पहले इस क्षेत्र में हुए विस्फोट में इस समुदाय के दर्जनों लोग मारे गये थे। काबुल के बीचोबीच हुए इस हमले कि जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

हताहत हुए अधिकांश लोग एक मिनीबस में सवार थे। फिलहाल किसी भी आतंकी समूह ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। 


कमेंट करें