इंटरनेशनल

काबुल मिलिट्री यूनिवर्सिटी हमले में पांच जवानों की मौत, 3 हमलावर ढेर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
487
| जनवरी 29 , 2018 , 13:14 IST

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। बता दें सोमवार सुबह आतंकियों ने काबुल की मिलिट्री यूनिवर्सिटी को निशाना बनाया है। जिसमे पांच जवानों की मौत हो गई है, जबकि तीन हमलावरों को मार गिराया गया है। 10 अन्य लोगों के गंभीर रूप से जख्मी होने की जानकारी है। वहीं, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक अभी भी यूनिवर्सिटी में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच गोलीबारी चल रही है।

जानकारी के लिए बता दें शनिवार को ही एक और आतंकी हमला हुआ था जिसमे 100 से अधिक लोगों की जान गई थी। अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि कर दी है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता शाहहुसैन के मुताबिक, काबुल की मार्शल फहीम मिलिट्री में आतंकी हमला हुआ है।

इस हमले में कितने आतंकी शामिल हैं अभी ये पता नहीं है। आपको बता दें गृहयुद्ध से जूझ रहे अफगानिस्तान में शनिवार को भी आतंकी हमला हुआ था। बीते शनिवार को हमलावर ने विस्फोटक से भरी एंबुलेंस को गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के पास उड़ा दिया था। जिसमें सैकड़ों से ज्यादा लोग मारे गए थे।

इसे भी पढ़ें: काबुल में भारतीय दूतावास के पास आत्मघाती हमला, 95 की मौत

इससे भी पहले 20 जनवरी को भी तालिबान आतंकियों ने काबुल स्थित काबुल्स इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में हमला किया था, जिसमें 43 लोगों को मौत हो गई थी। हालांकि बाद में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। साथ ही 41 विदेशी नागरिकों सहित 126 लोगों को रेस्क्यू किया गया था। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें