मनोरंजन

'स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत' की ब्रांड एंबेसडर बनीं काजोल,कही ये बातें

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
76
| जनवरी 12 , 2018 , 16:03 IST | मुंबई

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल को हाल ही में ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ पहल की एडवोकेसी एंबेसडर चुना गया है।

बता दें कि काजोल स्वच्छता संबंधी मामलों से जुड़ी मौतों को रोकने की सक्रिय समर्थक रही हैं। इस बात की जानकारी खुद काजोल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है।

काजोल ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए लोगों से स्वच्छता दूत बनने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में योगदान देने का आग्रह किया। काजोल ने कहा, "हिंदुस्तान यूनिलीवर की पहल स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत 'हाथ मुंह बम' के लिए एडवोकेसी एंबेसडर के रूप में चुना जाना बड़े सम्मान की बात है।

काजोल ने कहा कि हिंदुस्तान यूनिलीवर की पहल स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत ‘हाथ मुंह बम’ के लिए एडवोकेसी एंबेसडर के रूप में चुना जाना बड़े सम्मान की बात है। बता दें कि काजोल ने ब्रैंड एंबेसडर बनने को बाद लोगों को सफाई के बारे में जागरुक रहने रहने की बात कही।

काजोल ने कहा कि हिंदुस्तान यूनिलीवर की पहल स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत ‘हाथ मुंह बम’ के लिए एडवोकेसी एंबेसडर के रूप में चुना जाना बड़े सम्मान की बात है। काजोल ने ब्रैंड एंबेसडर बनने को बाद लोगों को सफाई के बारे में जागरुक रहने रहने की बात कही।

काजोल से सैनिटरी नैपकिन पर लगने वाले टैक्स के बारे में भी पूछा गया। इसपर काजोल ने कहा कि यह मामला सरकार का है। सरकार को पता होगा कि क्या अच्छा है और कैसा होना चाहिए।

काजोल ने कहा कि आजकल बड़ी हस्तियां सामाजिक कामों के लिए आगे आ रही हैं। 'मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है। इसकी वजह जो भी हो, लेकिन आखिरकार परिणाम मायने रखता है। जहां तक सिलेब्रिटी की बात है तो अगर एक आम इंसान के तौर पर मैं टीवी देखती हूं और अगर कोई सिलेब्रिटी कुछ कहता है तो मैं रुककर सुनूंगी क्योंकि मैं उस व्यक्ति को जानती हूं।'

बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन, विद्या बालन, अनुष्का शर्मा भी इस अभियान से जुड़े हुएं हैं और लोगों को स्वच्छता के लिए जागरुक करते रहते हैं। पीएम मोदी मुहीम के लिए फेमस सिलेब्रिटीज को इस योजना का हिस्सा बनाते हैं क्योंकि जनता इनसे ज्यादा जुड़ाव महसूस करती है। इससे पहले अमिताभ बच्चन, विद्या बालन, अनुष्का शर्मा भी इस अभियान से जुड़े हुएं हैं और लोगों को स्वच्छता के लिए जागरुक करते रहते हैं। पीएम मोदी मुहीम के लिए फेमस सिलेब्रिटीज को इस योजना का हिस्सा बनाते हैं क्योंकि जनता इनसे ज्यादा जुड़ाव महसूस करती है।


कमेंट करें