नेशनल

मुंबई: अग्निकांड के बाद जागा BMC, दूसरी FIR दर्ज, अवैध इमारतों को ढहाया

अर्चित गुप्ता | 0
74
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | नई दिल्ली

मुंबई के कमला मिल्स के एक पब में लगी भीषण आग के मामले में पुलिस ने आज दूसरी एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर बीएमसी की शिकायत के बाद दर्ज की गई है। शिकायत में बीएमसी ने कहा है कि कमला मिल के मालिक और वहां मौजूद पब-रेस्तरां (1 एबव-मोजो बिस्रो) ने नियमों का उल्लंघन किया था। बीएमसी ने शिकायत में कहा है कि उन सभी ने महाराष्ट्र रीजनल टाउन प्लानिंग (MRTP) एक्ट का उल्लंघन किया है।

शिकायत एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे। बता दें कि शनिवार को ही बीएमसी ने कमला मिल कंपाउंड और रघुवंशी मिल कंपाउंड में कार्रवाई करते हुए कई अवैध निर्माणों को गिराया था। इसके साथ ही अलग-अलग टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में ऑडिट कर रही हैं। हर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का आदेश दिया गया है।

इससे पहले पुलिस ने '1 एबव' रेस्तरां के दो मालिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। इसी रेस्तरां में आग लगी थी। फिलहल इस बात की जांच की जा रही है कि आग किस वजह से लगी होगी। माना जा रहा है कि बारटेंडर द्वारा किए गए किसी फायर स्टंट, हुक्के के लिए जल रहे कोयले या फिर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी जिसने बाद में इतना भयानक रूप ले लिया था।

Kamala-Mills-roof


कमेंट करें