नेशनल

यूपी में मोहर्रम जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा, पथराव के बाद लाठीचार्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
211
| अक्टूबर 1 , 2017 , 22:15 IST | कानपुर

उत्तर प्रदेश के कानपुर के जूही थाना इलाके में मोहर्रम जुलूस के दौरान दो पक्षों में जमकर बवाल हो गया। इस बवाल में दोनों पक्षों की तरफ से पथराव हुआ। जिसके बाद कुछ लोगों ने गाड़ियों के साथ आगजनी शुरू कर दी। खबरों के मुताबिक ये विवाद बिना रूट के जुलूस निकालने पर हुआ। इतना ही नहीं भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया।

इस हिंसा में दो पुलिसकर्मी समेत कई लोग जख्मी हो गए है। हिंसा को भड़कते देख पुलिस ने लाठीचार्ज किया। फिलहाल इलाके में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है और शांति व्यवस्था बनी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक बलिया में भी मुहर्रम जुलूस के दौरान एक समुदाय के लोग उग्र हो गए। जिसके बाद दोनों पक्षों ने उग्ररूप धारण कर लिया और तोड़फोड़ आगजनी शुरू कर दी। फिलहाल इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पुलिस को हिंसा रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इतना ही नहीं बल्कि हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस महानिरीक्षक अलोक सिंह ने बताया कि जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा में ताजिये का जुलूस जब निर्धारित रास्ते से हटा तो एक गुट के कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव किया और फिर आगजनी शुरु हो गई। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।


कमेंट करें