राजनीति

कपिल मिश्रा ने ACB को सौंपे टैंकर घोटाले के सबूत, 2 करोड़ मामले में जाएंगे CBI के पास

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
207
| मई 8 , 2017 , 13:55 IST | नई दिल्ली

दिल्ली सरकार के मंत्री पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने एंटी करप्शन ब्यूरो के ऑफिस जाकर वाटर टैंकर घोटाले का सबूत पेश किया।

एसीबी ऑफिस से बाहर आने के बाद कपिल मिश्रा ने कहा कि,

मैंने टैंकर घोटाले के सबूत ACB को दिए हैं। किस तरह अरविंद केजरीवाल और उनके दो साथियों ने मिलकर शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश की है

कपिल ने कहा कि,

दो करोड़ बतौर रिश्वत लेने के मामले में वो सत्येंद्र जैन और केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई जाएंगे

कपिल ने कहा-गवाह बनने को तैयार

कपिल मिश्रा ने कहा कि टैंकर घोटाले केस में गवाह बनने को तैयार हूं। एसीबी जल्द ही मुझे विस्तृत पूछताछ के लिए बुलाएगी। मैने उन्हें सभी सबूत सौंप दिए हैं। मनीष सिसोदिया मेरे आरोपों को जोक कह सकते हैं, मुझे परवाह नहीं।

इतना ही नहीं मिश्रा ने कहा है कि,

उनकी, सीएम केजरीवाल और सत्येंद्र जैन का तत्काल लाई-डिटेक्टर टेस्ट किया जाना चाहिए

कपिल मिश्रा ने कहा कि मैंने सीबीआई में समय मांगा है। जो कल मैने आरोप लगाए थे उनकी शिकायत करूंगा। सीबीआई को उसकी जानकारी दूंगा।

Kapil 1

बता दें कि कपिल मिश्रा ने रविवार को अरविंद केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ कैश लेने के आरोप लगाए थे। उन्होंने अपना, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन का लाई डिटेक्टर टेस्ट करने की मांग की है। अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने मिश्रा द्वारा लगाए आरोपों को “चुटकुला” बताते हुए उनसे इसका सबूत मांगा है।

दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगे दो करोड़ रुपये “अवैध नकद” लेने के आरोप की जांच एंटी-करप्शन ब्यूरो को सौंप दी है। राज्यपाल बैजल ने एसीबी से सात दिनों के अंदर जांच की रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

इस दौरान कपिल मिश्रा घोटाले से जुड़े कुछ लोगों के नाम एसीबी को बताए। 

 

केजरीवाल सरकार पर कार्रवाई न करने आरोप

रविवार को कपिल मिश्रा ने कहा था कि टैंकर घोटाले से जुड़े रिपोर्ट वो सरकार को काफी पहले दे चुके हैं। बावजूद इसके इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। कपिल ने ये भी दावा किया था कि जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और जो उन्हें बचा रहे हैं, ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

केजरीवाल की भी करेंगे शिकायत

कपिल मिश्रा ने बताया कि वो सत्येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल के बीच हुए कथित लेनदेन की जानकारी एंटी-करप्शन ब्यूरो को देंगे। उन्होंने कहा कि वो इस मामले में गवाह बनने के लिए भी तैयार हैं।

केजरीवाल पर 2 करोड़ घूस लेने का लगाया है आरोप

इससे पहले रविवार को कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि उनकी आंखों के सामने सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये कैश दिया। साथ ही यह भी दावा किया कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल के एक रिश्तेदार के लिए 50 लाख रुपये की लैंड डील कराई।

हालांकि, राजघाट जाकर केजरीवाल पर आरोप लगाने से पहले कपिल मिश्रा ने दावा किया था कि वो टैंकर घोटाले से जुड़े कुछ नामों का खुलासा करेंगे। उन्होंने कहा था कि ये ऐसे नाम होंगे जिन्हें सुनकर केजरीवाल के पैरों से जमीन खिसक जाएगी।

Km 2


कमेंट करें