राजनीति

BJP विधायक के विवादित बोल, इस बार अल्लाह और भगवान राम के बीच होगा चुनाव

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
132
| जनवरी 24 , 2018 , 10:31 IST

कर्नाटक में एक भाजपा विधायक ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान बंतवाल सीट पर चुनाव अल्लाह और भगवान राम के बीच होगा। उनका यह बयान राज्य के एक मंत्री की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने इस क्षेत्र से अपनी जीत का श्रेय अल्लाह और मुसलमानों को दिया था।

विधानसभा में करकाला सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले वी सुनील कुमार ने दक्षिण कन्नड़ जिले की सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बंतवाल सीट के चुनाव को ‘‘हिंदू स्वाभिमान का सवाल’’ बताया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव इस साल होने हैं।

बता दें कि इस साल के शुरू में ही कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

दरअसल बंतवाल के विधायक और राज्य के मंत्री रामनाथ राय ने कहा था कि अगर मुझे बंतवाल विधानसभा क्षेत्र से छह बार विधायक बनने का अवसर मिला है तो यह अल्लाह और यहां के मुस्लिम समुदाय के धर्मनिरपेक्ष रुख के कारण हो सका।

इसके बाद सोमवार को कल्लाड़का में भाजपा रैली को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि यह चुनाव हिंदुओं के आत्मसम्मान का सवाल है। मैंने अखबार में पढ़ा और मैं आश्चर्यचकित रह गया। इस विधानसभा से छह बार जीतने वाले विधायक ने कहा कि उसे अल्लाह की दुआ से जीत हासिल हुई।

कुमार ने कहा कि मैं अपने सभी दोस्तों से अपील करता हूं कि यहां पर चुनाव भाजपा के राजेश नाईक और कांग्रेस के रामनाथ राय के बीच नहीं है। यहां पर चुनाव अल्लाह और राम के बीच है।

ये भी पढ़ें-UN दल के आने से पहले डरा आतंकी हाफिज सईद, कोर्ट में लगाई गुहार

किसे जीतना चाहिए इसका फैसला बंतवाल को करना है। क्या हम फिर से अल्लाह को जीताएंगे या फिर एक ऐसे व्यक्ति को जीताएंगे जो कि राम को मानता है। बंतवाल के लोगों को इसका फैसला करना है। इस साल यह बंतवाल के चुनाव को मुद्दा होगा।

बता दें कि कुमार विधानसभा में भाजपा व्हिप प्रमुख भी हैं। उन्होंने आगे कहा कि छह बार जीतने वाला व्यक्ति अगर कहे कि उसे हिंदु वोट नहीं चाहिए तो यह हमारे आत्मसम्मान का सवाल है। यह केवल बंतवाल के लिए ही नहीं बल्कि पूरे जिले के लिए आत्मसम्मान का सवाल है।


कमेंट करें