खेल

एकमात्र टेस्ट से पहले भारत-अफगान में जुबानी जंग, नायर बोले-पहले मैच तो खेलो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
547
| जून 12 , 2018 , 18:06 IST

14 जून से शुरु हो रहे भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच में जुबानी जंग शुरु हो गई है। जुबानी जंग की शुरुआत अफगानी कप्तान असगर स्टानिकजई के बयान से हुई जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका स्पिन आक्रमण भारत से बेहतर है। भारत की ओर से करुण नायर ने पलटवार करते हुए कहा कि अफगानिस्तान ने अभी टेस्ट मैच खेला नहीं है। हमारे चारों स्पिनर खुद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर साबित कर चुके हैं।

Afghanjh

कागज पर अफगान स्पिनर्स राशिद खान और मुजीब उर रहमान में काफी प्रतिभा है, लेकिन उनकी असली परीक्षा खेल के लम्बे फॉमेर्ट में भारतीय बल्लेबाजों के सामने होगी।

डेढ़ साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले करुण नायर ने भारतीय बल्लेबाजी का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय बल्लेबाज किसी भी देश की गेंदबादी की मुकाबला करने में सक्षम हैं। अपनी बल्लेबाज़ी के बारे में कहा कि वह दो साल पहले की तुलना में बेहतर बल्लेबाज हैं और उनका ध्यान ब्रिटेन दौरे की बजाय टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर है।

Karun__feature__

करुण नायर ने अपनी फिटनेस के बारे में बोलते हुए कहा कि मैं अब पहले से फिट हूं। डेढ़ साल से मैं टीम से बाहर हूं और अपनी तकनीक पर काम कर रहा हूं। मैंने बल्लेबाजी और फिटनेस पर काम किया और घरेलू क्रिकेट में रन बनाए। मैं दो साल पहले से अब बेहतर बल्लेबाज हूं।’ नायर को अफगानिस्तान के खिलाफ अगर अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है तो पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

नायर ने कहा कि मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं, मैं अभी मौजूदा सीरीज पर ध्यान देना चाहता हूं। इंग्लैंड दौरे पर बोलते हुए उन्होंने कहा अभी उसमें काफी समय बाकी है। मैं फिलहाल टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।


कमेंट करें