नेशनल

सेना को एक और बड़ी कामयाबी, बुरहान-सब्जार के बाद लश्कर कमांडर जुनैद ढेर

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
97
| जून 16 , 2017 , 16:11 IST | कुलगाम

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले स्थित अरवनी गांव में सेना और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर के कमांडर जुनैद मट्टू को ढेर कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले आर्मी ने बुरहान वानी और सब्जार जैसे बड़े आतंकियों को ढेर कर चुकी है। शुक्रवार सुबह ही आर्मी और पुलिस ने मट्टू को घेर लिया था, जिसके बाद अब उसे मार गिराया है।

Junaid 1

बताया जा रहा है कि आर्मी ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतारा है, दूसरे आतंकी का नाम मुज़मिल बताया जा रहा है। आर्मी के साथ पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने खुफिया जानकारी के आधार पर शुक्रवार की सुबह ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने गांव को चारों तरफ से घेर लिया था।

सुरक्षा बलों को एक घर में मट्टू सहित तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी। हालांकि कुछ गांव वालों ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई का विरोध करते हुए पत्थरबाजी भी की। कश्मीर में गुरुवार को पुलिस दलों पर दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। श्रीनगर के हैदरपुरा इलाके में पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले में सज्जाद नाम के पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। हैदरपुरा में आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे, इनमें से सज्जाद ने दम तोड़ दिया।

Junaid 2

इसके अलावा कश्मीर के कुलगाम जिले में संदिग्ध आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी पर गोली चलाई जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस के जवान शबीर अहमद डार छुट्टियों पर घर आए हुए थे और आतंकियों ने उन्हें बहुत करीब से गोली मारी। सूत्रों के मुताबिक इस घटना के तत्काल बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 


कमेंट करें