मनोरंजन

जन्मदिन विशेष: कैटरीना की पहली फिल्म थी सुपर फ्लॉप, आज हैं बॉलीवुड की 'बार्बी डॉल'

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
83
| जुलाई 16 , 2017 , 19:01 IST | नई दिल्ली

बर्थ डे गर्ल कैटरीना कैफ ने इस साल का अपना बर्थ डे न्यूयॉर्क में सेलिब्रेट किया। उन्हें आईफा अवॉर्ड्स 2017 के ग्रीन कारपेट पर ग्लैमरस अंदाज में देखा गया। कैटरीना का ये बर्थ डे उनके साथ-साथ उनके फैंस को भी याद रहने वाला है।

720-final
आपको बता दें, कैटरीना कैफ आज 34वां जन्मदिन मना रही हैं। उनकी हालिया रिलीज फिल्म जग्गा जासूस ने रिलीज के पहले दिन 8.57 करोड़ कमाए हैं। फिल्म में उनकी जोड़ी रणबीर कपूर के साथ बनी है।

Maxresdefault

कैटरीना का जन्म 16 जुलाई, 1983 को होन्ग कोंग में हुआ था। कम उम्र में उनके माता-पिता अलग हो गए थे। वैसे कैटरीना भारत में नहीं जन्मी है, बावजूद इसके वह भारत के युवा दिल पर राज करती हैं।

4katrina_instagram_700

कैटरीना कैफ की परवरिश हवाई में हुई, इसके बाद उनका परिवार इंग्लैंड शिफ्ट हुआ था। कैटरीना का असली नाम कैटरीना टुरकोट्टे है। उनीक डेब्यू फिल्म बूम की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने उनका सरनेम बदलवाकर कैफ करवा दिया था। जिससे भारतीय दर्शक उनसे रिलेट कर सकें।

2katrina_instagram_700

कैटरीना पहली ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिनपर बार्बी डॉल बनाई गई हैं। इससे पहले मर्लिन मुनरो, ऑड्री हेपबर्न और एलिजाबेथ टेलर जैसी एक्ट्रेस शामिल थीं। सालों से भारत में रहने और काम करने के बावजूद कैटरीना आज भी यूके की नागरिक हैं और यहां वर्क वीजा पर रहती हैं।

Jd2sA3fidcfsi

अपनी हर फिल्म की रिलीज से पहले कैटरीना सिद्धिविनायक मंदिर, माउंट मैरी चर्च और अजमेर शरीफ की दरगाह पर जाती हैं। उन्हें अंधेरे और कीड़ों से डर लगता है।

Katrina-Kaif-10

कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं कैटरीना के फिल्मी करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म से हुई थी।18 की उम्र में उन्होंने बूम से डेब्यू किया। 2003 में आई इस फिल्म में उन्होंने कई बोल्ड सीन्स भी दिए थे।

D47e5d9fcfe98912cb4858f9f0053e6b

साल 2005 कैटरीना के फिल्मी करियर के लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ। राम गोपाल वर्मा की फिल्म सरकार में उन्होंने अभिषेक बच्चन की एनआरआई गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया। सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार क्यों किया कैटरीना के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें