मनोरंजन

बिग बी के पुराने अंदाज और नई लाइफलाइन के साथ वापस आया 'कौन बनेगा करोड़पति 9'

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
138
| अगस्त 29 , 2017 , 11:30 IST | मुंबई

एक बार फिर अमिताभ बच्चन अपनी दमदार आवाज के साथ 'कौन बनेगा करोड़पति 9' के होस्ट बनें। केबीसी एक बार फिर सोमवार की रात सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ। 19 साल बाद भी दर्शकों के बीच बिगबी को देखने की एक्साइटमेंट उतनी ही देखी गई, जितनी शो के पहले सीजन में थी।

अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति में अपने पुराने  अंदाज में पहुंचे क्योंकि उनके फैंस उन्हें ऐसा ही देखना चाहते हैं। केबीसी वही है लेकिन खेल की प्रक्रिया में कुछ बदलाव हुए। खेल का आगाज बिल्कुल उसी अंदाज में हुआ लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा बदलाव दिखने लगा। पहला सवाल 1 हजार रुपए के लिए ही था, लेकिन इस बार लाइफलाइन 4 थी। फोन ऑफ फ्रेंड, 50:50, ऑडियंस पोल और नई लाइफलाइन जोड़ीदार इसमें जुड़ गई।

Kbc-10

जोड़ीदार लाइफलाइन में प्रतिभागी अपने साथ आए साथी के साथ बैठकर सवाल के जवाब पर सलाह मशवरा कर सकता है। इसके साथ -साथ अब जो दर्शक खेल देख रहे हैं वे भी इस खेल के भागीदार बनकर इनाम जीत सकते हैं। केबीसी का ऐप डाउनलोड करते ही आपके मोबाइल पर टीवी पर खेले जा रहे सवाल आने लगेंगे और आप उनके जवाब पर क्लिक करके इनाम के हकदार बन सकते हैं। 

इस सीजन की सबसे बड़ी हाईलाइट ये है कि इस बार प्राइज मनी को बढ़ा दिया गया है। 9वें सीजन में धनराशि को 7 करोड़ कर दिया गया है, इस बार अगर किसी प्रतियोगी ने 1 करोड़ का सवाल पार कर लिया तो अगला सवाल सीधा 7 करोड़ का होगा।

दूसरे पड़ाव के बाद 7 करोड़ रुपए का एक ऑप्शन आएगा। अगर आप चाहें तो 7 करोड़ के सवाल का रिस्क ले सकते हैं। लेकिन इस सवाल के जवाब के लिए आपको लाइफलाइन नहीं मिलेगी। आपको खुद ही इसका जवाब देना होगा, लेकिन आप चाहें तो इसे पार करके उपर के सवालों में जा सकते हैं।

Show 1

'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 के पहले शो में हरियाणा के दो लोगों ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में बाजी मारी और हॉट सीट पर अपनी जगह बनाई।सबसे पहले हरियाणा के हिसार से आई सरोज वर्मा ने शो में शुरुआत की। सरोज एक टीचर हैं और उन्होंने अपनी सास के घुंघट डालने वाले विचारों को बदला। उन्हें 10,000 रुपये से ही संतोष करके शो छोड़कर जाना पड़ा।

Show 2

कौन बनेगा करोड़पति के दूसरे प्रतियोगी किशन यादव भी हरियाणा से थे। किशन के परिवार के कई सदस्य आर्मी को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। किशन ने शो खत्म होने तक 25 लाख जीत लिए थे। किशन एक बार फिर मंगलवार को शो का हिस्सा रहेंगे।

यहां देखिए 'कौन बनेगा करोड़पति' का प्रोमो 


कमेंट करें

अभी अभी