नेशनल

विश्वास को केजरीवाल का जवाब! पद और टिकट के लालची छोड़ें पार्टी

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
141
| दिसंबर 30 , 2017 , 09:14 IST

आम आदमी पार्टी में इनदिनों कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने को लेकर खींचतान जारी है। गुरुवार को कुमार विश्वास के समर्थकों ने दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में काफी हंगामा किया था।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि जिन्हें पद और टिकट का लालच है वे पार्टी से बाहर जा सकते हैं। उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए पुराने इंटरव्यू को अपने ट्विटर अकाउंट पर रिट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कहा, 'जिन-जिन लोगों को देश के लिए काम करना है वो पार्टी में आएं, जिन-जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है आज पार्टी छोड़कर चले जाएं, वो गलत पार्टी में आ गए हैं।'

एक अन्य सवाल में जब केजरीवाल से पूछा गया कि वो अगला चुनाव मुख्यमंत्री पद के तौर पर लड़ेंगे तो उन्होंने कहा, 'क्यों नहीं लड़ेंगे, अगर ज़रूरत पड़ी तो लड़ेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं आए हैं यहां पर। सबकुछ दांव पर लगाकर आए हैं, मुख्यमंत्री आज भारत के इतिहास में अकेला ऐसा उदाहरण है कि किसी ने अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी किसी के लिए छोड़ थी।'

इससे साफ है कि राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर पार्टी में मचे घमासान पर केजरीवाल ने साफ तौर पर विश्वास और उनके समर्थकों को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

गौरतलब है कि गुरुवार को कुमार विश्वास के समर्थक गद्दे और रजाई लेकर AAP ऑफिस पहुंच गए थे। उनकी मांग थी कि विश्वास को राज्यसभा भेजा जाए। इन लोगों ने कुछ देर के लिए तंबू भी गाड़ लिए थे। धरना-प्रदर्शन और हंगामा बढ़ता देख पुलिस भी बुलानी पड़ी थी।

बाद में समर्थकों को समझाते हुए खुद विश्वास ने ट्वीटकर कहा था, 'मैंने आपसब से हमेशा कहा है, पहले देश, फिर दल और फिर व्यक्ति। आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर जमा कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि 26 नवंबर की मेरी अपील पर गौर करें।


कमेंट करें