खेल

श्रीसंत फिर से कर सकेंगे क्रिकेट में वापसी, केरल HC ने हटाया BCCI का आजीवन बैन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
229
| अगस्त 7 , 2017 , 14:55 IST | तिरुअनंतपुरम

केरल हाई कोर्ट ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज श्रीसंत पर बीसीसीआई द्वारा लगाए आजीवन प्रतिबंध को रद्द कर दिया है। केरल हाई कोर्ट के इस फैसले से बीसीसीआई को जहां बड़ा झटका लगा है वहीं श्रीसंत के चेहरे पर एक बार फिर से रौनक आ गई है। बता दें कि 2013 में आईपीएल के छठे सीजन में श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद बीसीसीआई की अनुशासनात्मक कमेटी ने गेंदबाज श्रीसंत पर आजीवन क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस बैन के लगने के बाद श्रीसंत का क्रिकेट करियर ही हमेशा के लिए खत्म हो गया था।

बता दें कि इस मामले में दिल्ली के ट्रायल कोर्ट ने भी श्रीसंत पर लगे स्पॉट फिक्सिंग के सारे आरोपों को खारिज कर दिया था। हालांकि इस फैसले के बाद भी बीसीसीआई ने श्रीसंत को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी नहीं किया था।

इसके बाद श्रीसंत ने बीसीसीआई के बैन के खिलाफ केरल हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। केरल हाई कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए श्रीसंत को उन सभी आऱोपों से बरी कर दिया है, जिसमें उन पर मैच फिक्सिंग के आऱोप लगे थे। केरल हाई कोर्ट के फैसले आने के बाद श्रीसंत ने कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए ईश्वर के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट की है।

गौरतलब है कि श्रीसंथ ने बीसीसीआइ से अपने ऊपर लगा प्रतिबंध हटाने और स्कॉटलैंड लीग में मैच खेलने की इजाजत मांगी थी, लेकिन बीसीसीआइ ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी। इसके बाद ही श्रीसंत ने केरल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

श्रीसंत ने केरल हाई कोर्ट में बीसीसीआइ की अनुशासन समिति की ओर से लगाए गए आजीवन प्रतिबंध के फैसले को चुनौती दी थी। श्रीसंत का कहना था कि मामले की जांच करने वाले बीसीसीआइ पैनल ने दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर उनके खिलाफ रिपोर्ट दी थी। उन्होंने कहा था कि स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया था।


कमेंट करें