नेशनल

केरल चर्च रेप केस : आरोपी फादर जोसफ मैथ्यू ने किया आत्मसमर्पण

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1348
| जुलाई 12 , 2018 , 18:45 IST

केरल में 34 साल की महिला से यौन शोषण के मामले में चार पादरियों में से एक पादरी ने कोलम में गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया है। फादर जोसफ मैथ्यू चार पादरियों में से दूसरे नंबर का आरोपी है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। हालांकि, आरोपी पादरी ने गिरफ्तार किए जाने की बात से इनकार किया है। पादरी ने कहा कि उसने आत्मसमर्पण किया है। पुलिस ने कहा कि मैथ्यू को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह अदालत जा रहा था। उसे कोल्लम के पुलिस प्रमुख के दफ्तर ले जाया गया और पूछताछ की गई। वहीं दो आरोपी पादरी सोनी वर्गीज और फादर जैस के. जॉर्ज अभी भी फरार हैं।

कोच्चि में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आरोपी पादरियों की अग्रिम जमानत को खारिज कर दिया, जिसके बाद अब पादरियों की गिरफ्तारी निश्चित हो गई है। कोर्ट ने प्रथम दृष्टया इनके ऊपर लगे आरोपों के पर्याप्त सबूत मिले हैं। ऐसे में इनकी जमानत याचिका खारिज की जा रही है।

गौरतलब है कि केरल के कोट्टयम से एक चर्च में पांच पादरियों पर एक विवाहित महिला का कई साल से यौन शोषण किए जाने का आरोप लगा है। पिछले महीने  महिला के पति ने चर्च को चिट्ठी लिखकर आठ पादरियों पर उसकी पत्नी को ‘ब्लैकमेल’ करके उसका ‘यौन उत्पीड़न’ का आरोप लगाया था। इससे पहले, अदालत ने पुलिस को महिला के पति द्वारा दर्ज कराई गयी यौन उत्पीड़न की शिकायत एवं मामले से संबंधित अन्य दस्तावेज पेश करने का आदेश दिया था। जमानत याचिकाओं में पादरियों ने महिला का यौन उत्पीड़न करने के आरोपों से इनकार किया था। अपराध शाखा ने महिला का बयान दर्ज करने के बाद इन पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।


कमेंट करें