नेशनल

'संकल्प फॉर खादी' कार्यक्रम में युवाओं ने ली खादी अपनाने की शपथ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
252
| अप्रैल 30 , 2017 , 09:08 IST | नई दिल्ली

खादी को बढ़ावा देने के लिए चलाए गए पीएम मोदी की मुहीम को और आगे बढ़ाने के लिए शनिवार को दिल्ली विश्वविधालय के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने खादी को फैशन के तौर पर अपनाने का का संकल्प लिया। यही नहीं कार्यक्रम के दौकान छात्रों ने खुद को खादी के ब्रांड अम्बेसडर के तौर पर भी पेश किया।

 

इनक्रेडिबल ट्रांस्फोर्मिंग चैरिटेबल फाउंडेशन और गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति ने 'खादी दूत की खोज' कार्यक्रम का आयोजन किया था। परिधि शर्मा इस कार्यक्रम की आयोजक थीं। गांधी दर्शन राजघाट, सत्याग्रह हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम का मकसद युवा वर्ग में खादी के लिए जागरुकता बढ़ाना था। जिससे युवा खादी के प्रती और आकर्षित हों और देश में खादी को बढ़ावा मिले।

WhatsApp Image 2017-04-29 at 4.44.16 PM

कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने खादी पर अपने विचार रखें। कई छात्रों ने अपने विचार को शब्दों की बजाय चित्र के जरिए लोगों के सामने पेश किया। कार्यक्रम के दौरान जज्बा-ए-जूनून बैंड ने अपने दमदार परफार्मेंस से लोगों को थिरकने के लिए मजबूर कर दिया।

 

इनक्रेडिबल ट्रांस्फोर्मिंग चैरिटेबल फाउंडेशन के नेशनल कनवीनर योगेश शुक्ल ने कहा-

गांधी के बाद खादी आम लोगों के बीच नहीं पहुंच पाई, इसका दायरा सिकुड़ता गया। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने खादी को बढ़ावा देने की बात कही थी। देश के लोगों से खादी के इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए अपील भी की थी। हम चाहते हैं कि खादी की पहूंच युवाओं तक हो। हम खादी को युवाओं के अनुरूप बनाना चाहते हैं।

 

खादी को बढ़ावा देने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में ईरा सिंघल, जेनिस दरवारी, अर्चना दत्ता, राखी बख़्शी, रिचा अनिरुद्ध और अर्चना राजहंस समेत कई हस्तियां शामिल हुईं।

टैग्स: Modi|Narendra modi|Pm modi|#khadi

कमेंट करें

अमिताभ चिरंजीव

श्री योगेश शुक्ला Incredible Transforming Charitable Foundation के नेशनल कननवीनर नहीं हैं। कृपया सुधार कर लें। धन्यवाद एवं आभार