राजनीति

केजरीवाल की चिट्ठी के बाद खट्टर का जवाब- पराली जलाना बंद करने के लिए आपने क्या किया?

अर्चित गुप्ता | 0
109
| नवंबर 13 , 2017 , 18:50 IST | नई दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच जुबानी जंग जारी है। केजरीवाल के आरोपों का हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जवाब दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल 'पलूशन पॉलिटिक्स' कर रहे है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से सवाल किया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आसपास के इलाकों में पराली जलाने से रोकने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं?

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के खतरनाक स्तर तक पहुंचने और इसमें हरियाणा तथा पंजाब के किसानों द्वारा पराली जलाये जाने को प्रदूषण का मुख्य कारण माने जाने की पृष्ठभूमि में यह सवाल किया गया है। केजरीवाल ने पिछले सप्ताह हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की बात की थी ताकि दिल्ली तथा पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण से बचने के तरीकों पर चर्चा की जा सके। खट्टर ने आज कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए वह केजरीवाल से कभी भी, कहीं भी मिलने को तैयार हैं।

Manohar-lal-asked-kejriwa1

वहीं पिछले सप्ताह पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने कहा था कि चूंकि यह कई राज्यों के बीच का मामला है, इसमें केन्द्र का हस्तक्षेप अनिवार्य है। केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में खट्टर ने कहा है कि दिल्ली में करीब 40,000 हेक्टेयर जमीन पर करीब 40,000 परिवार खेती करते हैं। उन्हें पराली जलाने से रोकने के लिए आपने क्या किया है? खट्टर ने 10 नवंबर को लिखे अपने पत्र में कहा है, मैं आठ नवंबर की आपकी चिट्ठी के जवाब में यह लिख रहा हूं।

Manohar-lal--kejriwal-1_1


कमेंट करें