इंटरनेशनल

नॉर्थ कोरिया ने शुरू की अमेरिका पर मिसाइल हमले की प्रैक्टिस, देखिये वीडियो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
187
| अप्रैल 19 , 2017 , 18:44 IST | प्योनयोंग

नॉर्थ कोरिया के सैन्य तानाशाह किम जोंग-उन अमेरिका पर न्यूक्लियर अटैक करने को बेताब हैं। उन्होंने राजधानी प्योंगयोंग में एक म्यूजिकल लेजर शो आयोजित कर एक मॉक शो दिखाया जिसमें अमेरिका पर मिसाइल अटैक करते हुए दिखाया गया है। इतना ही नहीं इस मॉक शो में मिसाइल अटैक में अमेरिकी फ्लैग को भी जलते हुए दिखाया गया है।

Nk 1

नॉर्थ कोरिया की न्यूज एजेंसी केसीएनए ने लिखा है कि इस मॉक शो में नॉर्थ कोरिया की आर्मी के साथ-साथ आम जनता भी मौजूद थी। शो के दौरान नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने मॉक शो में शामिल सभी कलाकारों को बधाई दी और बेहतर परफार्मेंस के लिए सभी को सम्मानित भी किया गया।

Nk 2

यह मॉक वीडियो म्यूजिकल शो नॉर्थ कोरिया में चल रहे Day of Sun सेलेब्रेशन के मौके पर आयोजित किया गया था। Day of Sun नॉर्थ कोरिया के फाउंडर किम Il सुंग के जन्मदिवस पर मनाया जाता है।

जब अमेरिका पर बैलेस्टिक मिसाइल दागने का मॉक शो चल रहा था, उस दौरान नॉर्थ कोरिया के सैन्य तानाशाह किम जोंग उन हाथ हिला कर देश के सैनिकों और शो में उपस्थित भीड़ की हौसलाआफजाई कर रहे थे।

Nk 3

गौरतलब है कि अमेरिका के खिलाफ नॉर्थ कोरिया ने न सिर्फ जुबानी जंग छेड़ रखा है बल्कि धमकी के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने पिछले दिनों Pukguksong-2 नाम के एक बैलेस्टिक मिसाइल का असफल परीक्षण किया था। इतना ही नहीं नॉर्थ कोरिया अपने छठे परमाणु परीक्षण की भी तैयारी कर रहा है।

Nk 5

बता दें कि अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस इन दिनों एशिआई देशों के दौरे पर हैं। माइस पेंस साउथ कोरिया भी गए थे। नॉर्थ कोरिया लगातार अपनी करतूतों से अमेरिका को भड़काने की कोशिश कर रहा है। कोरियाई प्रायद्वीप में जंग का माहौल बन चुका है। अमेरिका ने भी अपना जंगी जहाजों का बेड़ा नॉर्थ कोरिया की ओर रवाना कर दिया है

देखिए वीडियो


कमेंट करें