नेशनल

लालू यादव को पछाड़ फेसबुक सेंसेशन बनी बिहार की किरण यादव

icon कुलदीप सिंह | 0
270
| जुलाई 21 , 2017 , 13:40 IST | बिहार

बिहार की एक सामान्य महिला किरण यादव इन दिनों फेसबुक सेंसेशन बन चुकी हैं। किरण कोई सेलिब्रिटी नहीं हैं, फिर भी उनके फेसबुक में फैन फॉलोइंग इस समय लालू यादव से भी ज्यादा हो गए है।
कुछ ही दिनों में फेसबुक पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 9 लाख से अधिक हो गयी है। उनके किसी भी पोस्ट को हजारों लाइक्स से कम नहीं मिलते हैं। सैकड़ों लोग उनके पोस्ट को शेयर भी करते हैं।

45ddd4d9-2c9e-4b1c-84f5-5a0b424b69f8

खबरों के अनुसार, किरण यादव बिहार के वैशाली जिले की रहने वाली है। उन्होंने हाजीपुर के डीसी कॉलेज से पढ़ाई की है। फिलहाल किरण यादव अभी दिल्ली में रहती हैं। इसके अलावा फेसबुक पर इनकी कोई पर्सनल जानकारी नहीं दी गई है।

बहुत कम दिनों में जितनी लोकप्रिय किरण यादव हुईं हैं, वैसी लोकप्रियता बड़े-बड़े स्टार को भी नहीं मिली। आश्चर्य की बात यह है कि किरण की पर्सलन लाइफ के बारे में कोई बहुत ज्यादा नहीं जानता है। फिर भी सोशल साइट पर लोग उनके दीवाने हैं।

उनके फेसबुक पोस्ट से यह स्पष्ट है कि किरण यादव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की घोर आलोचक हैं। उनके हालिया पोस्ट में ज्यादातर पोस्ट में भाजपा और संघ की आलोचना की गयी है। वह चाहे प्रधानमंत्री के विदेश दौरे का मामला हो या नोटबंदी अथवा जीएसटी लागू करने का। हर मुद्दे पर उन्होंने भाजपा को खरी-खोटी सुनायी है।

इन विषय पर करती हैं पोस्ट

किरण अलग-अलग विषयों पर पोस्ट करती रहती हैं। उनके अधिकतर पोस्ट पॉलिटिकल होते हैं।
वह चाहे प्रधानमंत्री के विदेश दौरे का मामला हो या नोटबंदी अथवा जीएसटी लागू करने का, उन्होंने हर मुद्दे को फेसबुक पर पोस्ट किया है।
वह राजनेता नहीं हैं, फिर भी सोशल मीडिया पर पॉलिटिकल मुद्दे पर कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती हैं। लोग उन पर कई तरह के कमेंट्स भी करते हैं।
किरण कोई सामाजिक कार्यकर्ता नहीं हैं फिर भी वह सामाजिक मुद्दों को भी फेसबुक पर उठाती रहती हैं।
वह ‘हेलो’ भी लिख दें, तो उसे सैकड़ों लोग लाइक करते हैं। लोगों के अलग-अलग कमेंट्स भी मिलते हैं।

यहां देखें किरण यादव द्वारा किये गए फेसबुक पोस्ट:


author
कुलदीप सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में कार्यकारी संपादक हैं

कमेंट करें