नेशनल

SC के आदेश पर भड़के जस्टिस कर्णन, कहा- बंगाल के डीजीपी को कर दूंगा सस्पेंड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
289
| मई 1 , 2017 , 17:38 IST | नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भड़के कोलकाता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सी.एस.कर्णन ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल के डीजीपी ने जबरदस्ती मेडिकल परीक्षण कराया तो मैं स्वत: संज्ञान लेकर उन्हें सस्पेंड कर दूंगा। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जस्टिस कर्णन के मेडिकल परीक्षण का आदेश दिया था, जिसके बाद जस्टिस कर्णन ने साफ किया कि अगर उनके साथ जबरदस्ती हुई तो वो स्वयं ही इस पर कार्रवाई करेंगे।

जस्टिस कर्णन ने कहा कि मैं दिल्ली के डीजीपी को आदेश देता हूं कि वह 7 आरोपी जजों को एम्स के मानसिक रोग से जुड़े बोर्ड के समक्ष पेश करें और उनका मेडिकल टेस्ट करवाएं।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जस्टिस कर्णन मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस कर्णन की मेडिकल जांच के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन के आदेश दिए हैं। इसमें मानसिक संतुलन की जांच की जाएगी। कोर्ट ने कहा कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल का मेडिकल बोर्ड 4 मई को जस्टिस कर्णन की जांच कर 8 मई तक रिपोर्ट पेश करें।

इस मामले की अगली सुनवाई 18 मई को होगी। साथ ही कोर्ट ने कहा कि जस्टिस कर्णन की मेडिकल जांच में सहायता करने के लिए राज्य के डीजीपी को एक पुलिस अधिकारियों की टीम के गठन का आदेश दिया।


कमेंट करें