अभी-अभी

हार पर कुमार विश्वास ने 'आप' पर लगाये कई गंभीर आरोप, कहा-बंद कमरे में लिए गए फैसले

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
130
| अप्रैल 28 , 2017 , 19:01 IST | नयी दिल्ली

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली भारी हार के बाद पार्टी की कलह सामने आ गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पार्टी की रणनीति पर  सवाल खड़े कर दिये हैं। कुमार विश्वास ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने का पार्टी का फैसला गलत था। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब और दिल्ली एमसीडी के चुनावों में गलत लोगों को टिकट दिये गये। पंजाब में तो कांग्रेस और अकाली दल के लोगों को ही टिकट दिया गया।

कुमार विश्वास ने कहा है कि पार्टी के अंदर कई गलत फैसले हुए। कई फैसले तो बंद कमरों में लिये गये। कुमार ने कहा कि हार के बाद ईवीएम को निशाना बनाकर पार्टी ने और एक बड़ी गलती कर दी। यह एक मुद्दा हो सकता है, लेकिन हार की मुख्य वजह यह थी कि हम लोगों और कार्यकर्ताओं से कट गये थे।

Kumar-vishwas_c88ef350-dd3a-11e6-84f6-f9b2ee092ea6

दिल्ली एमसीडी चुनावों पर विश्वास ने कहा कि गोपाल राय को दिल्ली का इनचार्ज बनाया गया था, लेकिन चुनाव के मुद्दे पर उनसे कोई बातचीत नहीं की गयी थी। सिर्फ पीएसी के दौरान कुछ निर्देश दिये गये थे। विश्वास ने कहा कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह पार्टी की छठी हार है। हमें हार पर बहाने न बना कर इसकी समीक्षा करनी चाहिए।

कुमार विश्वास ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन पर पार्टी मीटिंग में फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि संजय सिंह, दुर्गेश पाठक का इस्तीफा देना बहुत देरी से लिया गया एक्शन था। विश्वास ने कहा कि हमलोग जंतर-मंतर पर कांग्रेस, मोदी या ईवीएम के खिलाफ लड़ने के लिए नहीं बैठे थे।

Aaap

उधर, पार्टी के नेता संजय सिंह ने कुमार विश्वास पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी को किसी के सलाह की जरूरत नहीं है। हार के बाद एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप से बचना चाहिए और अगर किसी को कुछ कहना है तो उन्हें वो बात पार्टी फोरम में रखनी चहिए। 

आपको बता दें कि एमसीडी की 270 में से आम आदमी पार्टी को महज 48 सीटें मिली थीं। भाजपा और कांग्रेस को क्रमश: 181 और 29 सीटें हासिल हुई थीं।


कमेंट करें