राजनीति

प्रियंका बोलीं खून खौलता है, विश्वास का जवाब- मनमोहन की बातों से क्यों नहीं खौला खून

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
81
| जुलाई 2 , 2017 , 14:02 IST | नई दिल्ली

देश में भीड़ द्वारा लोगों की जान लेने वाली घटनाओं से आहत होकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा था कि देश में भीड़ द्वारा लोगों को मार दिए जाने की घटना को देखकर उनका खून खौलता है। प्रियंका गांधी के इस बयान पर आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने निशाना साधा है। कुमार विश्वास ने प्रियंका गांधी की तुलना मौसमी नेता से करते हुए कहा है कि ऐसे मौसमी नेताओं का खून अपने लिए हितकर घटनाओं पर ही खौलता है।

Priyanka 1

गौरतलब है कि देश के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी भीड़ द्वारा लोगों को मार दिए जाने की घटना को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि भीड़ को सजा देने से रोकना होगा।

विडंबना है कि पिछले कई दिनों से देश में लीचिंग की घटनाओं से देश भर में आक्रोश दिख रहा है वहीं कई नेता इस पर टिप्पणी करने के बजाय राजनीति करने लगे हैं।

Kv

कुमार विश्वास ने कहा कि प्रियंका गांधी का खून चौरासी की घटनाओं से खोलना चाहिए था या तब से उनके परिवार का खून खोलना शुरू हो जाए जिस तरह से सड़क पर लोगों को मारा गया। उन्होंने कहा कि देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन ने बयान दिया था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है तो उस समय खून खोलना चाहिए था। तब प्रियंका को कहना चाहिए था कि यह एक अजीब बयान है और देश सबके लिए समान है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कुमार ने कहा कि मैं इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त करता हूं कि दोनों भाई बहनों ने समय अंतराल बांट रखा है कि इनका जुलाई में खून खौलेगा उनका खून जून में खौलेगा। वह नानी के घर हैं तो उनका खून लौटकर खौलेगा बीच में इनका खौल रहा है।

आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास के मुताबिक यह जो मौसमी राजनीति कांग्रेस अपने युवराज और बहुत सौम्य सी महिला से करा रही हैं इससे स्थाई विपक्ष की भूमिका में आने की इनकी संभावना कम है।

 


कमेंट करें