राजनीति

कुमारस्वामी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल को 117 MLA की लिस्ट सौंपी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
344
| मई 16 , 2018 , 19:07 IST

कर्नाटक में किस पार्टी की सरकार बनेगी इसको लेकर अभी भी ससपेंस बना हुआ है। वहीं, बुधवार को जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की। जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। एचडी कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुकालात करने के बाद कहा कि हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन है इसलिए राज्यपाल को सरकार बनाने का मौका हमें देना चाहिए।

कुमारस्वामी ने कहा, हमने सभी जरूरी कागजात राज्यपाल को सौंप दिए हैं, जिससे पता लग सके कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है। राज्यपाल ने हमें भरोसा दिलाया है कि वह संवैधानिक तरीके से फैसला लेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि ''राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह संविधान के अनुसार कार्रवाई करेंगे। हमें पूरा भरोसा है कि वह अन्याय नहीं करेंगे।'' 

आपको बता दें कि जेडीएस और कांग्रेस ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है। इसमें 78 कांग्रेस, 37 जेडीएस, एक बसपा और एक निर्दलीय विधायक के हस्ताक्षर हैं। कांग्रेस-जेडीएस के सरकार बनाने के दावे से पहले बुधवार को भाजपा के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार येदियुरप्‍पा ने राज्‍यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 


कमेंट करें