राजनीति

कुमारस्वामी ने राहुल गांधी को बताया 'पुण्यात्मा', कहा- विश्वास से दी कर्नाटक की सत्ता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
470
| मई 31 , 2018 , 10:29 IST

'कांग्रेस पर निर्भर होने' का बयान देने के कारण कुछ दिन पहले चर्चा में आए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को "पुण्यात्मा" बताया है। कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के समर्थन से राज्य के सीएम बने कुमारस्वामी ने बुधवार को कुछ किसानों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उन्हें विश्वास के साथ सत्ता दी है।

किसानों के प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए कुमारस्वामी ने कहा, 'आज भले ही मुझे लोगों का आशीर्वाद प्राप्त नहीं है, लेकिन पुण्यात्मा राहुल गांधी ने विश्वास जता कर ही मुझे यह सत्ता दी है। हमें एक अच्छा अवसर मिला है और हम इसका सदुपयोग करेंगे। मैं जल्द ही राहुल जी को समझा लूंगा।'

किसानों का साथ देने का किया वादा-:

बता दें कि बुधवार को कर्नाटक के कुछ किसान संगठनों के प्रतिनिधि कृषि कर्जमाफी के मुद्दे पर उनसे मुलाकात करने आए थे। इस दौरान कुमारस्वामी ने किसानों से बात करते हुए कहा कि आपके पास एक स्वर्णिम मौका है, आप सभी इसका उपयोग करें और हमारे साथ खड़े रहें।

कांग्रेस के समर्थन से सीएम बने हैं कुमारस्वामी-:

कुमारस्वामी ने कहा कि चुनाव आने पर आप सब भले ही किसी भी पार्टी को वोट दें लेकिन इस मौके का इस्तेमाल करते हुए हमारा साथ दें। बता दें कि बीते दिनों राज्य में बीजेपी की सरकार गिरने के बाद जेडीएस नेता एच. डी. कुमारस्वामी कांग्रेस के समर्थन से सीएम बने। इस दौरान कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने राज्य के डेप्युटी सीएम पद की शपथ ली थी।

मेरी पार्टी को राज्य के लोगों ने किया खारिज-:

कुछ दिन पहले अपने बयान में कुमारस्वामी ने कहा था  कि उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, जिसका मतलब है कि मतदाताओं ने उन्हें और उनकी पार्टी को खारिज कर दिया है। कुमारस्वामी ने कहा, 'राज्य के लोगों ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज कर दिया। मैंने पूर्ण बहुमत देने का आग्रह किया था। मैंने किसान नेताओं के बयानों को भी सुना और यह भी कि उन्होंने मुझे कितना समर्थन दिया।'

कुमारस्वामी ने कहा कि नेता के तौर पर उनकी भी कुछ मजबूरियां है। इसके बावजूद कृषि कर्जमाफी को लेकर उनका रुख बिल्कुल स्पष्ट है। बीजेपी और दूसरे किसान नेताओं की आलोचना करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि किसी किसान संगठन को उन पर दबाव डालने की जरूरत नहीं है।


कमेंट करें