ऑटोमोबाइल

महिंद्रा KUV 100 का अपडेटेड मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जानिये खासियत और कीमत

अर्चित गुप्ता | 0
130
| अक्टूबर 7 , 2017 , 15:12 IST | नई दिल्ली

महिंद्रा अपनी एसयूवी, KUV100 को अपडेट करते हुए बाजार में लॉन्च करने के लिए लगभग तैयार है। इसे महिंद्रा 10 अक्टूबर 2017 को लॉन्च करेगी। महिंद्रा ने केयूवी100 को भारत में जनवरी 2016 में लॉन्च किया था। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह महिंद्रा की एंट्री लेवल एसयूवी थी। हालांकि, बाजार में यह खास छाप नहीं छोड़ सकी। महिंद्रा ने इसके बाद इस एसयूवी को अपग्रेड करने का फैसला लिया। अब कंपनी इसे अपडेट करने के बाद KUV100 NXT नाम से लॉन्च करने वाली है।

महिंद्रा केयूवी100 फेसलिफ्ट में क्या होगा नया:

KUV100 NXT में रेग्युलर मॉडल के मुकाबले कई तरह के अपडैअ किए जाएंगे। फ्रंट और रियर बम्पर्स को रिफ्रेश किया गया है ताकि इसे और भी मस्क्युलर एसयूवी लुक दिया जा सके। इसकी लंबाई को 3,675एमएम से बढ़ाकर 3,700 एमएम कर दिया गया है। आगे और पीछे महिंद्रा ने इसमें फॉक्स स्किड प्लेट दी हैं। इसके साथ ही इसें नया फ्रंट ग्रिल दिया गया है, जो कि नये डिजाइनिंग एलिमेंट्स से लैस होगा। कार में क्लैडिंग भी है। हेडलैम्प्स और टेल लैम्प्स में भी कुछ अपडेट किए जाने की संभावना है। इस अपडेटेड मॉडल में महिंद्र 15 इंच के डायमंड कट शेप वाले अलॉय वील्ज दे सकती है।

11

KUV100 का यह अपडेटेड मॉडल 6 सिंगल टोन एक्सटीरियर पेंट शेड्स और 3 ड्यूल टोन पेंट स्कीम्स के साथ आएगा। ग्राहक को इनमें से चुनाव करने की सुविधा है।

इंटीरियर में हो सकते है ये बदलाव:

महिंद्रा केयूवी 100 के अपडेटेड मॉडल में कंपनी 6 सीटर लेआउट देगी। पहले के मॉडल में 5 या 6 सीटों में से चुनाव करने का आॅप्शन था। हालांकि, अगर कोई ग्राहक चाहता है कि उसे 5 सीटर एसयूवी ही मिले तो उसके लिए भी मेड टू आॅर्डर बेसिस पर इसे तैयार कर दिया जाएगा। इंटीरियर ग्रे कलर का होगा। जबकि इसका टॉप मॉडल के8 भीतर से पूरी तरह काला होगा।

KUV100 NXT में होंगे ये फीचर्स:

मंहिंद्रा केयूवी 100 के नये मॉडल में 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। टॉप मॉडल में कंपनी जीपीएस नैविगेशन सिस्टम भी देगी। पावर फोल्डिंग विग मिरर्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, मल्टी इन्फो डिस्प्ले, ड्राइव मोड्स आदि फीचर्स से भी नया मॉडल लैस होगा। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स होंगे यानी कार से जुड़ी कंट्रोलिंग स्टीयरिंग पर लगे बटन्स से की जा सकेगी। ड्राइवर की सीट अजस्ट करने के लिए ड्राइवर सीट हाइट अजस्ट फीचर भी दिया जाएगा।

महिंद्रा की अपडेटेड केयूवी100 में इंजन सेम रखा गया है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर डीजल इंजन होंगे। इन दोनों ही इंजनों को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। सुरक्षा के तौर पर KUV100 NXT में ड्यूल एयरबैग्स, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, एबीएस यानी ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम आदि फीचर्स भी दिए जाएंगे।

Mahindra-KUV100-interiors-live-image


कमेंट करें