इंटरनेशनल

सऊदी अरब में मिनी स्कर्ट पहनकर निकली लड़की, मच गया बवाल (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
116
| जुलाई 18 , 2017 , 16:52 IST | नयी दिल्ली

सऊदी अरब में एक लड़की के मिनी स्कर्ट पहनने के बाद बवाल मच गया है। लड़की मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप में नजर आ रही है। सऊदी अरब उन खाड़ी देशों में शामिल है जहां महिलाओं पर कड़े प्रतिबंध लगे हुए हैं। उन्हें सार्वजनिक जगहों पर वेस्टर्न और कम कपड़े पहनने की आजादी नहीं है। इस लड़की ने मिनी स्कर्ट पहनकर उस वीडियो को सोशल साइट पर डाल दिया। इसके बाद पूरे सऊदी अरब में घमासान मच गया।  

दरअसल, 'खुलूद' नाम की इस लड़की ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वो मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप में नज़र आ रही हैं। इस मामले को लेकर सऊदी दो धड़ों में बंट गया है। एक ओर जहां कई लोगों ने इसे गलत बताकर गिरफ्तारी की मांग की है, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इस लड़की के समर्थन में उतर आए हैं।

लड़की सऊदी के ऑशेगर गांव में स्थित ऐतिहासिक किले में घूम रही है। यह गांव राजधानी रियाद से करीब 200 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में है। सऊदी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। यह गांव नज्द इलाके में है। यह इलाका बेहद कट्टरपंथी माना जाता है और अपने पारपंरिक तौर-तरीकों से जाना जाता है। सऊदी प्रशासन ने इस युवती के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। उनका कहना है कि युवती ने सऊदी के ड्रेस कोड और तौर-तरीकों का उल्लंघन किया है। एक विशेष समिति को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

आपको बता दें कि सऊदी में नियमों के मुताबिक वहां लड़कियों या फिर महिलाओं को सार्वजनिक जगहों में लंबे और ढीले कपड़े पहनने के निर्देश हैं।


कमेंट करें